AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 मार्च 2019

नकलविहीन सम्पादित हो रही महाविद्यालय की परीक्षाएं

फतेहपुर, शमशाद खान । छत्रपति शाहू जी महाराज यूनीवर्सिटी से सम्बद्ध महाविद्यालयों में इन दिनों वार्षिक परीक्षाएं सम्पन्न हो रही हैं। सीसीटीवी कैमरे एवं वायस रिकार्डर के साये में सभी परीक्षार्थी अपने-अपने विषयों से सम्बन्धित परीक्षाएं निर्धारित केन्द्रों पर दे रहे हैं। वहीं यूनिवर्सिटी द्वारा गठित की गयी टीमें समय-समय पर केन्द्रों में गहन तलाशी भी ले रही हैं। लेकिन अभी तक किसी भी परीक्षा केन्द्र से नकल सामग्री पकड़े जाने की सूचना नहीं मिली है। 
शहर क्षेत्र में ठा0 युगराज सिंह महाविद्यालय, महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राजकीय महिला महाविद्यालय में भी परीक्षाएं सम्पन्न करायी जा रही हैं। मंगलवार को प्रथम पाली में बीए प्रथम वर्ष में गृह विज्ञान, बीए तृतीय वर्ष में अंग्रेजी साहित्य, बीएएसी प्रथम वर्ष में वनस्पति विज्ञान की परीक्षाएं सम्पादित करायी गयीं। द्वितीय पाली में बीए द्वितीय वर्ष में गृह विज्ञान, बीएससी द्वितीय वर्ष में वनस्पति विज्ञान व बीएससी में गणित की परीक्षाएं परीक्षार्थियों ने दी। निर्धारित केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सभी छात्र-छात्राओं को गहन तलाशी के बीच प्रवेश दिया गया। सभी परीक्षार्थियों ने अपने-अपने निर्धारित कक्षों में बैठकर सीसीटीवी व वायस रिकार्डर के साये में परीक्षाएं दी। केन्द्र द्वारा बनायी गयी टीमों द्वारा परीक्षार्थियों की कक्षों में भी तलाशी ली गयी। कुल मिलाकर महाविद्यालय की परीक्षाएं नकलविहीन सम्पादित हो रही हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट