AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 31 मार्च 2019

निःशुल्क स्वास्थ शिविर एक सैकड़ा मरीजों की जाँच कर दवाईयां वितरित

फतेहपुर, शमशाद खान । उद्योग व्यापार मण्डल उत्तर प्रदेश से सम्बद्ध युवा नगर व्यापार मण्डल के तत्वाधान में नासिरपीर मोहल्ले में निःशुल्क होम्योपैथिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें निर्धन मरीजो के स्वास्थ की जाँच करने के साथ ही दवाइयां वितरित की गयी।
रविवार को शहर के नासिरपीर मोहल्ले में उद्योग व्यापार मण्डल के संस्थापक अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा व युवा व्यापार मण्डल अध्यक्ष सेराज अहमद खान की अगुवाई में संगठन की ओर से निःशुल्क स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे वरिष्ठ चिकित्सक डाक्टर एसके सक्सेना द्वारा शिविर में आये गरीब, कमजोर एव लाचार मरीजों की स्वास्थ्य की जाँच करने के साथ ही लगभग एक सैकड़ा मरीजो को निःशुल्क दवा वितरित की गयी। व्यापार मण्डल संस्थापक अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा ने कहा गरीब परिवार के ऐसे लोग जो बीमारी से ग्रस्त है लेकिन पैसे के अभाव में या फिर अस्पताल जाने में समर्थ नही है ऐसे व्यक्ति जो महंगी चिकित्सा का लाभ नही प्राप्त कर सकते हैं। उनके लिए प्रत्येक रविवार को व्यापार मण्डल की ओर से निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन कर उन्हें लाभ पहुचाने का कार्य करेगा। वरिष्ठ चिकित्सक डा. एसके सक्सेना ने कहा कि निर्धन मरीजो को लाभ पहुचाना पुनीत कार्य है। व्यापार मण्डल के सहयोग से इसे निरन्तर जारी रखा जायेगा। युवा अध्यक्ष सेराज अहमद खान ने कहा कि निःशुल्क चिकित्सा शिविर के माध्यम से गरीबो एवं लाचारों की सेवा करना बेहद सुखद अनुभव है। समाजसेवा से बढ़कर कोई कार्य नही हो सकता। उन्होंने युवाओं को इस नेककाम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिए जाने का आह्वान किया। साथ ही बताया कि युवा नगर व्यापार मण्डल का निःशुल्क स्वास्थ शिविर सात अप्रैल रविवार को प्रातः 11 बजे से काशीराम कालोनी में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगो से शिविर का लाभ उठाएं जाने की अपील की। इस मौके पर सरदार गुरुमीत सिंह, सौरभ अग्रहरि, धीरेन्द्र प्रताप सिंह सहित चिकित्सा लाभ प्राप्त करने वालो में सिया दुलारी, राधा देवी, मीना देवी, बीना पटेल, श्रीमती देवी शालू, सुखिया, माया देवी रामबाबू, धनन्जय लोधी, हरि प्रसाद, गोमती देवी आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट