AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 5 मार्च 2019

स्वच्छता को लेकर एनसीसी कैडेटों ने निकाली जागरूकता रैली

फतेहपुर, शमशाद खान । स्वच्छता ही सेवा को लेकर मंगलवार को 60 यूपी बटालियन की ओर से जागरूकता रैली का आयोजन किया। जिसमें एनसीसी कैडेटों ने विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। तत्पश्चात अवंतीबाई चैराहे पर एकत्र होकर साफ-सफाई की। कैडेटों ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद भी किया। 
60 यूपी बटालियन द्वारा प्रायोजित स्वच्छता ही सेवा व मौजूदा देश की सीमाओं पर फैले तनाव को देखते हुए राष्ट्रीय एकजुता को प्रदर्शित करने के लिए 200 कैडेट्स एवं 50 सैन्य/असैन्य कर्मचारी/अधिकारियों द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। मुख्यालय पर एनसीसी गीत के साथ रैली का शुभारम्भ किया गया। इसके बाद रैली शहर के विभिन्न मार्गों पर भ्रमण करते हुए लोगों को स्वच्छता ही सेवा के प्रति जागरूक करती रही। रास्ते भर कैडेट्स ने स्वच्छता के प्रति जोशीले नारे भी लगाये। कैडेट्स का कहना रहा कि स्वच्छता से ही देश सुन्दर और स्वस्थ रहेगा। अपने आस-पास स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें और दूसरो ंको भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। रैली अवंतीबाई चैराहे के समीप पहुंची। जहां एनसीसी कैडेट्स ने प्रतिमा व आस-पास के इलाकों की साफ-सफाई की। और 1857 की महान वीरांगना रानी अवंतीबाई को याद किया। महान सेनानी की स्मृति गाथा भी पढ़ी गयी। एनसीसी मुख्यालय प्रयागराज के कमांडर ब्रिगेडियर बृजेश पाण्डेय के दिशा-निर्देश में बटालियन के कमान अधिकारी ले0 कर्नल रवीन्द्र कुमार ंिसह के नेतृत्व में समापन किया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट