AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 16 मार्च 2019

शिक्षक विधायक ने मूल्यांकन केन्द्रों का दौरा कर सुनीं समस्याएं

फतेहपुर, शमशाद खान । माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज बोर्ड की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शहर क्षेत्र के तीन मूल्यांकन केन्द्रों में चल रहा है। शनिवार को शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने तीनों मूल्यांकन केन्द्रों का दौरा कर परीक्षकों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं। उधर माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में विधायक का फूल-माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। 
इलाहाबाद-झांसी निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी सुरेश कुमार त्रिपाठी शनिवार को यहां मुख्यालय आये। सर्वप्रथम वह मूल्यांकन केन्द्र राजकीय बालिका इण्टर कालेज पहुंचे। जहां माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आलोक शुक्ला की अगुवई में विधायक का फूल-माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। तत्पश्चात उन्होने सभी परीक्षकों से उनकी समस्याएं सुनीं। इसके बाद उन्होने रेल बाजार स्थित परीक्षा केन्द्र सदाशिव इण्टर कालेज व जीटी रोड स्थित राजकीय इण्टर कालेज का भी दौरा कर परीक्षकों से समस्याओं के बाबत जानकारी ली। परीक्षकों ने निःशुल्क चिकित्सा सुविधा, परीक्षाओं की पारिश्रमिक की दें व पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठायी। जिस पर शिक्षक विधायक ने कहा कि वह लगातार शासन से परीक्षकों की समस्याओं को लेकर बातचीत कर रहे हैं। उन्होने कहा कि नौ मार्च को माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाओं के समस्त कार्यों के पारिश्रमिक में सरकार ने वृद्धि का आदेश निर्गत कर दिया है। इस पर वह सबको बधाई देते हैं। उन्होने कहा कि विश्वास है कि पुरानी पेंशन बहाली के मार्ग में भी संगठन को शीघ्र ही सफलता मिलेगी। जल्द ही विधानसभा में भी पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा उठाकर पेंशन बहाली करवाने का प्रयास किया जायेगा। इस मौके पर माध्यमिक शिक्षक संघ के तमाम पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट