AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 16 मार्च 2019

सप्लाई इंस्पेक्टर की अभद्रता से नाराज कार्यकत्रियों ने घेरा डीएसओ कार्यालय

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर क्षेत्र के सिविल लाइन इलाके में हाटकुक्ड योजना के अन्तर्गत अनाज उठान करने गयी कार्यकत्री के साथ सप्लाई इंस्पेक्टर द्वारा अभद्रता किये जाने से नाराज आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां जिला पूर्ति कार्यालय पहुंची और घेराव करते हुए डीएसओ को एक शिकायती पत्र सौंपकर अभद्रता करने वाले सप्लाई इंस्पेक्टर के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई किये जाने की मांग उठायी। 
आंगनबाड़ी कार्यकत्री अमिता श्रीवास्तव की अगुवई में बड़ी संख्या में कार्यकत्रियां शनिवार को जिला पूर्ति कार्यालय पहुंची। जहां घेराव करते हुए कार्यकत्रियों ने सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तत्पश्चात डीएसओ को एक शिकायती पत्र सौंपकर बताया कि पन्द्रह मार्च को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सिविल लाइन परिक्षेत्र के कोटेदार मुन्नालाल द्वारा हाटकुक्ड योजना के अन्तर्गत राशन नहीं दिया जा रहा था। बार-बार कार्यकत्रियों को वापस कर सूची लाने की बात कही जा रही थी। जबकि सूची कार्यकत्रियों द्वारा पहले ही दी जा चुकी है। बताया कि कोटेदार बार-बार लौटाकर उन्हें परेशान कर रहे हैं। पीड़ित कार्यकत्री अमिता श्रीवास्तव ने बताया कि वह स्वयं सूची लेकर कोटेदार के पास उपस्थित हुयीं। जहां कई कार्यकत्रियां व अन्य जन समूह एकत्र था। उनके द्वारा यह पूछने पर कि कोटेदार कौन है तो पास में खड़े संजय कुमार राय ने उनका हाथ झटका देते हुए पकड़ लिया और अभद्रता से वार्ता शुरू कर दी। पीड़ित कार्यकत्री ने उक्त व्यक्ति ने कहा कि पहले मुझसे बात कर फिर कोटेदार से करना। इस पर कार्यकत्री द्वारा पूछने पर बताया कि वह कोटेदार का इंस्पेक्टर है। उसका नाम संजय राय है। जहां शिकायत करनी हो कर दो उसका कोई कुछ नहीं कर सकता। बताया कि मौके पर यह भी संज्ञान में आया कि क्षेत्रीय इंस्पेक्टर सुषमा पाण्डेय हैं। वह भी मौके पर उपस्थित थीं। उसके क्षेत्र की कार्यकत्रियां सुनीता, माया, मिथलेश, ममता, कल्पना, मधुबाला आदि भी मौजूद थी। सभी कार्यकत्रियों ने जिला पूर्ति अधिकारी से अभद्रता करने वाले उक्त सप्लाई इंस्पेक्टर संजय कुमार राय के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई किये जाने की मांग की। इस पर डीएसओ ने कहा कि मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर कार्यकत्रियों में अल्पना श्रीवास्तव, सुनीता देवी, ममता देवी, माया देवी, ललिता देवी, मिथलेश, मधुबाला सिंह, रेनू श्रीवास्तव, माया देवी, सुधा देवी, सरिता देवी आदि मौजूद रहीं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट