AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 2 मार्च 2019

डीएम-एसपी ने हुसैनगंज थाने में पीड़ितों की सुनीं समस्याएं

फतेहपुर, शमशाद खान । पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाये जाने के उद्देश्य से शनिवार को जिले के सभी थानों पर सम्पूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में पीड़ितों ने न्याय की आस लेकर थानों पर अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज करायी। उधर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने हुसैनगंज थाने पहुंचकर पीड़ितों की समस्याएं सुनीं। 
सम्पूर्ण थाना समाधान दिवस पर हुसैनगंज थाने का जिलाधिकारी संजीव सिंह व पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह ने निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लेखपाल तहसील समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस का रजिस्टर जरूर बनाये। फरियादियों के प्रार्थना पत्र पर मोबाइल नम्बर जरूर अंकित करें। साथ ही लेखपाल अपने क्षेत्र के सिपाही, सचिव व ग्राम विकास अधिकारी का मोबाइल नम्बर जरूर रखें। किसी भी लेखपाल के क्षेत्र में कोई विवाद कर रहा है तो उसकी सूचना थाने में दें। उन्होने कहा कि वरासत के जो मामले है वह समय सीमा के अन्दर निस्तारित कर दिये जाये। किसी भी कृषक या आम जनता को परेशान न किया जाये। उधर पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह ने कहा कि राजस्व कर्मियों के साथ मिलकर जमीनी विवादों को सुलझायें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए। थानों पर आने वाले पीड़ितों के साथ सौतेला व्यवहार न करें। उनकी समस्याएं सुनकर निस्तारण करने का प्रयास करें। पीड़ितों को थाने के चक्कर न लगवायें। पीड़ितों को न्याय न देने वाले थाना प्रभारियों के खिलाफ सख्ती से निपटा जायेगा। इस अवसर पर थाना प्रभारी सहित लेखपाल व कानूनगो उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट