AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 16 मार्च 2019

सरस्वती बाल मंदिर की छात्राओं ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर के रघुवंशपुरम स्थित सरस्वती बाल मंदिर इण्टर कालेज की छात्राओं एवं शिक्षकों द्वारा लोकतंत्र के महापर्व को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। डोर-टू-डोर जाकर छात्राओं ने महिलाओं समेत अन्य लोगों से लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की। छात्राओं का कहना रहा कि स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान बेहद जरूरी है। 
बताते चलें कि चुनाव आयोग द्वारा लोकतंत्र के महापर्व को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गयी है। चुनाव आयोग के निर्देशन में जोर-शोर से मतदाता जागरूकता अभियान जिला प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है। वहीं जिले के कई विद्यालय भी लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। शनिवार को सरस्वती बाल मंदिर इण्टर कालेज रघुवंशपुरम के प्रबन्धक राकेश त्रिवेदी के निर्देशन में स्कूल की छात्राओं ने भी मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया। छात्राओं ने रैली निकालकर डोर-टू-डोर जाकर लोगों को मतदान के महत्व की जानकारी दी। छात्राओं का कहना रहा कि मतदान से ही स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र की स्थापना की जा सकती है। लोकतंत्र के महापर्व के अन्तर्गत आगामी छह मई को जिले में मतदान कराया जाना है। छात्राओं ने नारा दिया कि पहले मतदान-फिर सारे काम। छात्राओं ने महिलाओं को जागरूक किया कि मतदान में अपनी पूरी सहभागिता निभायें। घरेलू कामकाज को बाद में करें। पहले मतदान करने जायें। छात्राओं ने कहा कि जिन युवाओं के नाम मतदाता सूची में शामिल न किये गये हों वह जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किये गये क्षेत्रीय बीएलओ के पास जाकर फार्म-6 भरकर अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करवा सकते हैं। छात्राओं की अपील पर लोगों ने कहा कि वह मतदान करने अवश्य जायेंगे। इस मौके पर विद्यालय की शिक्षिकाएं भी मौजूद रहीं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट