AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 3 मार्च 2019

केंद्रीय राज्यमंत्री ने सवा चार करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात

फतेहपुर, शमशाद खान । सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा जनपद को सौगातें देने का सिलसिला लगातार जारी है। जनपद के विकास को पंख लगाने के लिये लगातार सड़कों, गाँव के भीतर सीसी रोड एवं सामुदायिक केंद्रों की योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। जिसके क्रम में रविवार को शहर के पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में के जिले की सांसद एवं केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच फीता काटकर 4 करोड़ 29 लाख की लागत से बनने वाले 35 सामुदायिक मिलन केंद्र व 50 सड़कों का शिलान्यास किया। 
जनपद के गाँवो के चहुमुखी विकास के लिये तत्पर केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति द्वारा जनपद के सभी विकास खण्डो में पेयजल आपूर्ति, सड़कों, विद्यालयों एव गांव की गलियों को सीसी रोड में बदलने समेत अन्य बुनियादी सुविधाओं को पहुंचाने के लिये योजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है। इन योजनाओं के पूरी होने के बाद गाँवो की हालत काफी बेहतर होंने के साथ साथ लोगों की गढ्ढा मुक्त सड़के भी मिल जायँगी। उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार प्रदेश एवं जनपद के विकास के लिये तत्पर है। उनके द्वारा किये गए प्रयासों से जनपद को मेडिकल कालेज की सौगात मिली है। वहीं सड़कों, पुलों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रो के लिये पेयजल आपूर्ति की योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानो की बेहतरी के लिये लगातार काम कर रहे है, अंत्योदय योजना के तहत गरीब असहायों को राशन, उज्ज्वला योजना, मुफ्त बिजली कनेक्शन, शौचालय निर्माण के लिये राशि, प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से गरीबो असहायों को लाभान्वित कराया जा रहा है। किसानों की आय बढ़ाने के लिये किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के खातों में धनराशि भेजकर उन्हें सम्मान दिलाने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि इन शिलान्यास की हुई योजनाओं के पूरी होने पर जनपद विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा और जल्द ही पिछड़े जनपदों की सूची में शामिल जिला विकसित जिलो की सूची में शामिल हो सकेगा। इस मौके पर दिनेश बाजपेई, मनोज शुक्ल, अखिलेश द्विवेदी, गायत्री सिंह, शिव प्रताप, अपर्णा सिंह गौतम, सुनिधि तिवारीं, रघुवीर लोधी समेत बड़ी संख्या कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट