AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 मार्च 2019

पार्को में एकत्र कर रहे सफाई कर्मी कूडा

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - गंदगी के कारण बदनाम हो चुके कानपुर शहर के अधिकारी अभी भी नही चेत रहे है और सडको पर कूडे का ढेर लगा व्यवस्था को मुंह चिढा रहा है। शहर की मुख्य संडकों पर कूडा जमा किया जाता है और उठान समय पर न होने से सडकों पर कूडा फैल रहा है जिससे राहगीरो को तो परेशानी हो ही रही है साथ ही संक्रमण भी फैल रहा है। नालियों की सफाई नही हो रही है। कूडा आग के हवाले किया जा रहा है। सफाईकर्मी कूडा लेकर सन्नाटे वाली जगहों, गलियों और पार्को में कूडा डाल रहे है।
             बच्चो के शारीरिक विकास के लिए खेलो की महत्वता पर आये दिन शहर में कार्यक्रम आयोजित होते है लेकिन कानपुर नगर में सभी मुख्य पार्के इस लायक नही बची कि उसमें बच्चे खेल सकेे। फूलबाग मौदान समाप्त हो चुका है इसी प्रकार अन्य पार्क भी बंद हो चुकी है या कूडे के ढेर में तब्दील हो चुकी है। शहर की सबसे बडी पार्क जो सात पार्को से मिलकर बनी है बृजेन्द्र स्वरूप पार्क, यहां एक पार्क का सौन्दर्यीकरण हो गया है, दूसरी पार्क में स्टेडियम बना दिया गया है और जो अन्य पार्के बची है उसमें दो में आये दिन प्रदर्शनी या मेला लगता है जिससे पार्क चलने के लायक नही बची वहीं बीएनएसडी शिक्षा निकेतन से लगी पार्क पर वर्षो से पाइप पडे है। कई बार समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद आज तक यहां पडे पाईपो को नही हटाया जा सका है। अब यहां सफाई कर्मचारी गाडियों में कूडा लाते है और फेंकते है। यहां उठने वाली बदबे से बीएनएसडी निकेतन में पढने वाले छात्रों को जहां परेशानी होती है वहीं सक्रंमण का खतरा भी बना रहा है। शहर को साफ रखने का दंभ भरने वाले नगर निगम के अधिकारी अपने कमरो से बाहर निकलना नही चाहते है और शहर की सडकों पर कर्मचारी मनमानी कर रहे है। बीते दिनो कानपुर आये सूबे के मुखिया ने गंदगी देखकर अधिकारियों को फटकार लगायी थी, बावजूद उसके नगर निगम के अधिकारी सो रहे है और कानपुर नगर की साफ सफाई की झूठी रिर्पोट शासन को भेज रहे है जबकि आये दिन समाचार पत्रो में शहर की गंदगी के बारे में खबरे प्रकाशित होती है।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट