AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 13 मार्च 2019

काली पट्टी बांध रेल कर्मियों ने एनपीएस का जताया विरोध

खागा-फतेहपुर, शमशाद खान । एआईआरएफ एवं एनसीआरएमयू इलाहाबाद के आवाहन पर रेल कर्मचारियों ने बुधवार को खागा रेलवे स्टेशन पर नई पेंशन नीति का विरोध जताया। सभी कर्मचारियों ने अपनी बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
एनसीआरएमयू के शाखा मंत्री करुण सिंह एवं संयुक्त मंत्री महेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में सैकड़ों रेल कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कर्मचारियों ने एनपीएस के विरोध में एनपीएस गो बैक के नारे लगाए। संयुक्त मंत्री ने कहा कि पहली जनवरी 2004 के बाद नियुक्त कर्मी को पुरानी पेंशन बंद कर नयी पेंशन स्कीम चालू की गयी है। नयी पेंशन स्कीम शेयर आधारित होने से कर्मियों को अवकाश प्राप्ति के बाद पेंशन में मिलने वाली राशि निश्चित नहीं होता है, जो कर्मियों के लिए सामाजिक और आर्थिक असुरक्षा प्रदान करती है। इसलिए केंद्र सरकार को एनपीएस को हटा देना चाहिए। यदि सरकार नही हटाती तो विरोध प्रदर्शन बड़े रूप में किया जाएगा। इस मौके पर सुधीर कुमार सहायक शाखा मंत्री, शशि कुमार, शैलेष राजकुमार, सूरज भान, नीरज कुमार, शान मोहम्मद खान, अनूप सिंह, अशोक यादव, श्रवण कुमार,  द्वारका नाथ राय सहित सैकड़ों कर्मचारी शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट