AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 मार्च 2019

भाजपा कार्यालय में लगी होर्डिंग्स आचार संहिता की उड़ा रही धज्जियां

फतेहपुर, शमशाद खान । चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 का सम्पूर्ण कार्यक्रम घोषित करते हुए पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू करके प्रशासन को सख्त निर्देश जारी किये हैं कि आचार संहिता का अनुपालन कड़ाई से कराया जाये। इसके तहत जिला मुख्यालय सहित सभी तहसील क्षेत्रों में अभियान चलाकर सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग्स, पोस्टर, बैनर, वाल पेन्टिंग हटाने का काम भी शुरू हो गया है। लेकिन शहर क्षेत्र के मुख्य मार्ग जीटी रोड आबूनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय परिसर में प्रचार सम्बन्धित दो होर्डिंगें आज भी टंगी हुयी हैं। जो आदर्श आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हैं। प्रशासन की निगाह अभी तक इन होर्डिंगों पर नहीं पड़ी। जिससे अन्य राजनीतिक दलों के लोगों में खासा रोष भी व्याप्त है। 
बताते चलें कि जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी संजीव सिंह के दिशा-निर्देशन में उप जिला निर्वाचन अधिकारी की देखरेख में जिले की तीनों तहसीलों सदर, बिन्दकी व खागा क्षेत्र के अन्तर्गत अभियान चलाकर आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराये जाने के उद्देश्य से सार्वजनिक स्थानों पर लगी होर्डिंग्स, पोस्टर, बैनर, वाल पेन्टिंग हटाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। यहां तक कि वाहनों में लगी प्रचार सामग्री भी हटवायी गयी। इस अभियान की जद में शहर कांग्रेस कमेटी का कार्यालय भी आ गया और कार्यालय परिसर में लगी कार्यालय लिखी होर्डिंग को भी जिला प्रशासन ने आदर्श आचार संहिता का हवाला देते हुए हटवा दिया। जबकि कार्यालय में लगी होर्डिंग में किसी भी प्रकार की प्रचार सम्बन्धित लाइनें नही लिखी थी। इसे सिर्फ सत्ता की हनक ही कहा जायेगा कि शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में लगी होर्डिंग को हटा दिया गया। जबकि सत्ता पक्ष भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में दो प्रचार होर्डिंग खुलेआम लगी हुयी है। जो आदर्श आचार संहिता को मुंह चिढ़ा रही हैं। शायद जिला प्रशासन की इन होर्डिंगों पर निगाह नहीं पड़ी या फिर जान-बूझकर इन होर्डिंगों को नहीं हटाया गया। इन होर्डिंगों की बाबत अन्य राजनैतिक दलों के लोगों का कहना रहा कि आज भी सत्ता पक्ष के इशारे पर जिला प्रशासन कार्य कर रहा है। जिसके कारण ही भाजपा कार्यालय में लगी होर्डिग को नहीं हटाया गया। यदि ऐसी ही होर्डिंग अन्य कार्यालयों में लगी होती तो जिला प्रशासन उसे तत्काल उखाड़ फेंकता। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट