AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 31 मार्च 2019

जनसेवा समिति ने चलाया नशामुक्ति अभियान

फतेहपुर, शमशाद खान । आमजन को नशा मुक्त जीवन दिलाये जाने के उद्देश्य से रविवार को जनजागरण विकास समिति एवं जन सेवा समिति द्वारा शहर क्षेत्र के कई मुहल्लों में नशामुक्ति अभियान चलाया गया। घर-घर जाकर समिति के पदाधिकारियों ने लोगों को पर्चे वितरित कर नशे के प्रति जागरूक किया। 
शहर क्षेत्र के प्रत्येक मुहल्ले के नवयुवक लगातार स्मैक, गांजा, चरस, अफीम, शराब आदि नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं। नशे का कारोबार करने वाले लोग बेरोकटोक लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। समाज में नशे के आदी लोगों के बीच जाकर संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने जागरूक करने का काम किया। शहर के रेल बाजार, दलित बस्ती, गड़रियन पुरवा, लोधन पुरवा, खंभापुर मुहल्ले में दोनों समितियों के पदाधिकारी घर-घर पहुंचे लोगों को नशे के प्रति जागरूक करने का काम किया गया। बताया गया कि नशे की लत की वजह से कितने परिवार बर्बाद हो गये लोगों की जिन्दगियां भी बर्बाद हो गयी। इसलिए आज से ही प्रण ले कि नशामुक्त जीवन जीना है। इसके अलावा नशे की गिरफ्त में जकड़े युवाओं की समिति हरसंभव मदद भी करेगी। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि यह कार्यक्रम निरंतर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया जायेगा। इस मौके पर जन जागरण विकास समिति के प्रबन्धक विकास सिंह, जनसेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष चंदन सिंह चैहान, प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील त्रिपाठी, राजीव मेहरोत्रा, अंगद सिंह चंदेल, योगाचार्य रामजी श्रीवास्तव, बृजेश श्रीवास्तव, घनश्याम सोनी, अरिमर्दन सिंह, अमित सिंह गौतम, मोहन पटेल, पंकज सिंह, राम प्रसाद पाल, आचार्य योगेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट