AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 9 मार्च 2019

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा महाशक्ति - शुक्ला

फतेहपुर, शमशाद खान । समाज सेवा के जरिये लोगो की समस्याओं को शासन तक पहुंचाने व सरकार की योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाकर योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है उक्त बातें भाजपा नेता एव पूर्व डीजी सूर्य कुमार शुक्ला ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही।
शनिवार को एक निजी दौरे पर जनपद आये भाजपा नेता व पूर्व डीजी सूर्य कुमार शुक्ला ने आबूनगर स्थित एक मैरिज लान में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जनपद से बेहद लगाव होने के कारण उनका आना जाना लगा रहता है। लोगो की समस्याओं का निदान कराने के लिये उनके द्वारा सामाजिक संगठन महावीर सेना व दुर्गा सेना का गठन किया गया है। जिसका उद्देश्य राष्ट्रवाद की भावना जागृत करते हुए शोषित, वंचित, गरीब किसानों एव बेरोजगारों के लिये कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं जनपद की समस्याओं को लेकर शासन के अनेको विभागों में समस्याये पहुंचाने के साथ ही उनके निदान के प्रयास किये जा रहे है। आवारा पशुओं की समस्याओं के बाबत कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गोशाला निर्मित कराये जाने का कार्य किया जा रहा है। जिसे ग्राम सभा व सामाजिक संगठनों के आपसी सहयोग से बड़ी संख्या में आवारा पशुओं के लिये रहने व चारे की व्यवस्था किया जाना चाहिये। सरकार की मुद्रा लोन व कौशल विकास योजना के माध्यम से बेरोजगारी की समस्या को दूर किये जाने के लिये जागरूकता फैलाने के साथ ही पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अपराधों पर लगाम लगाने के लिए क्रिमिनल इंटेलिजेंस व छोटे छोटे मामलो को हल करने के लिए त्वरित और सस्ता न्याय दिलाने के लिये सचल न्यायालय का गठन करने के लिये सरकार तक मांग पहुंचाई जायगी। वहीं अपराधियो को अपराध जींवन त्यागकर मुख्यधारा में लौटने और जेलों को बन्दीगृह की जगह कैदियों के लिये सुधार गृह की तरह विकसित करने की योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लीये सरकार से इस दिशा में कार्य करने की मांग की जायेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सीमा पार से अतंकवाद की घटनाओं पर कड़ा रुख अपनाने और एयर स्ट्राइक कर जवाब देने की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश आर्थिक रूप से सशक्त होने और विश्व की महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने सामाजिक कार्य करने के लिये लोगो से संगठन से जुड़कर समाजसेवा किये जाने का आह्वान किया। इस मौके पर शशांक दीक्षित आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट