AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 15 मार्च 2019

उत्तर पुस्तिकाओं का आधे से अधिक मूल्यांकन का कार्य हुआ पूरा

फतेहपुर, शमशाद खान । माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य तीन केन्द्रों में तेजी के साथ चल रहा है। अब तक आधे से अधिक मूल्यांकन का कार्य पूरा कर लिया गया है। उधर विभागीय सख्ती के बावजूद हाईस्कूल के मूल्यांकन केन्द्र राजकीय बालिका इण्टर कालेज एवं रेल बाजार इंटर कालेज में कई परीक्षक अब भी नदारत हैं। विभाग ने कार्य को जल्द पूरा कराये जाने के लिए इन परीक्षकों के स्थान पर दूसरे परीक्षकों की तैनाती भी कर दी है। इंटरमीडिएट के मूल्यांकन केन्द्र राजकीय इण्टर कालेज व रेल बाजार इण्टर कालेज में आधे से अधिक कार्य पूरा हो चुका है। 
राजकीय इंटर कालेज में आवंटित 127027 उत्तर पुस्तिकाओं व रेल बाजार में 101550 तथा हाईस्कूल के मूल्यांकन केन्द्र राजकीय बालिका इण्टर कालेज में 120371 में उत्तर पुस्तिकाओं के जांचने का काम जोरों पर चल रहा है। शुरूआती दौर में मूल्यांकन का कार्य काफी धीमा चला था। जिसके बाद विभाग ने सख्त रूख अख्तियार किया था। जिस पर नदारत चल रहे अधिकतर परीक्षक अपनी-अपनी ड्यूटी पर लौट आये थे और मूल्यांकन कार्य ने रफ्तार पकड़ ली है। लेकिन अभी भी कुछ परीक्षक नदारत चल रहे हैं। इस कमी को पूरा करने के लिए विभाग ने दूसरे परीक्षकों की तैनाती कर दी है। जिस कारण आधे से अधिक मूल्यांकन का कार्य पूरा हो चुका है। जिला विद्यालय निरीक्षक महेन्द्र प्रताप से बात की गयी तो उन्होने बताया कि जो परीक्षक अपनी ड्यूटी से नदारत चल रहे हैं। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। उन्होने बताया कि कई बार नोटिस भी भेजी गयी इसके बावजूद परीक्षक अपनी ड्यूटी पर नही आये। उन्होने कहा कि शीघ्र ही मूल्यांकन का कार्य पूरा कर लिया जायेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट