AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 मार्च 2019

लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभायें महिलाएं - अनुपमा रावत

फतेहपुर, शमशाद खान । जिला महिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में जिला एवं ब्लाक स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुयी। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं महिला कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी अनुपमा रावत ने देश की राजनीति में तैंतीस प्रतिशत आरक्षण के प्रति कांग्रेस की प्रतिबद्धता को बल देते हुए कहा कि महिलाएं चुनाव में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाएं। उन्होने संगठन को ब्लाक व बूथ स्तर पर मजबूत करने के टिप्स भी दिये। इसके अलावा निर्णय लिया गया कि 14 से 19 मार्च तक कांग्रेस पार्टी का बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे। 
शहर के बुलेट चैराहा स्थित जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में महिला कांग्रेस के तत्वाधान में जिला एवं ब्लाक स्तरीय कार्यकारिणी बैठक आयोजित हुयी। बैठक में देश एवं प्रदेश स्तर की महिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने शिरकत की। मुख्य अतिथि के रूप में महिला इकाई की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अनुपमा रावत ने शिरकत करते हुए महिलाओं को राजनीति में तैंतीस प्रतिशत आरक्षण के प्रति कांग्रेस की प्रतिबद्धता को बल देते हुए कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरूषों से कम नहीं हैं। चुनाव में महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभायें। उन्होने कहा कि संगठन को ब्लाक एवं बूथ स्तर पर मजबूत करें। गांव-गांव जाकर पार्टी का प्रचार एवं प्रचार करें। बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद एवं संभावित प्रत्याशी राकेश सचान ने कहा कि कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर ही उन्होेने पार्टी का हाथ थामा है। जरूरत यह है कि संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत कर कांगे्रस की नीतियां जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जाये। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अकेले दम पर पूरे देश में सत्तारूढ़ पार्टी से मोर्चा ले रहे हैं। उनके सपनों को साकार करने के लिए कार्यकर्ता जी-जान से जुटें। राष्ट्रीय समन्वयक विद्या नेगी ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में महिलाएं शत-प्रतिशत मतदान करेंगी। इस मौके पर राष्ट्रीय सचिव श्रीमती हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष साउथ जोन प्रतिभा अटल, कु0 दीपिका कपूर, प्रियदर्शनी, सरिता सेंगर की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम के दौरान लगभग तीन सैकड़ा महिलाओं ने सहभागिता निभाई। उधर लोकसभा चुनाव में युद्ध स्तर पर चुनाव प्रचार अभियान के तहत पहले चरण में 14 से 19 मार्च तक विधानसभावार बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयेाजन करने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय ने बताया कि इन बूथ कार्यकर्ता सम्मेलनों का संयोजकत्व पूर्व सांसद एवं संभावित प्रत्याशी राकेश सचान करेंगे। उन्होने बताया कि चैदह मार्च को वेद गेस्ट हाउस बिन्दकी, पन्द्रह मार्च को खागा विधानसभा के रक्षपाल कोठी, सोलह मार्च को शाह अयाह के गाजीपुर थाने के बगल में, सत्रह मार्च को जहानाबाद स्थित गौरव गेस्ट हाउस अमौली रोड, अट्ठारह मार्च को विधानसभा हुसैनगंज के हथगांव अधारी का पुरवा एवं उन्नीस मार्च को सदर विधानसभा के जनता दरबार कार्यालय बिन्दकी बस स्टाप में सम्मेलन होंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट