AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 13 मार्च 2019

सेंट्रल पर बनेगी नई हाइड्रेंट लाइन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नं0 एक तथादो पर खडी दो ट्रेनो में एक साथ आसानी से पानी भरा जा सके इसके लिए जल्द ही स्टेशन पर एक और हाइड्रेन्ट लाइन बनाई जायगी। वैसे तो सेंट्रल के सभी प्लेटफार्मो पर हाइड्रेन्ट लाइन पडी और। इस लाइन में बहुत ही तेज प्रेशर से पानी का प्रवाह होता है लेकिन प्लेटफार्म नम्बर एक तथादो के बीच केवल एक ही हाइड्रेन्ट लाइन पडी है, जिसके कारण दोनो ही प्लेटफार्मो में एक लाइन से ही पानी भरा जाता है।
        कानपुर सेंट्रल स्टेशन के सभी प्लेटफार्मो में हाइड्रेन्ट लाइन पडी हुई है, जिससे ट्रेनो में पानी भरा जाता है लेकिन प्लेटफार्म नम्बर एक तथा दो के बीच एक लाइन होने के कारण दोनो प्लेटफार्मो की ट्रेनो को भी इसी लाइन का पानी भरने के लिए प्रयोग किया जाता है। कभी ऐसा भी होता है कि दोनो प्लेटफार्म पर यदि ट्रेन खडी होती है तो किसी एक प्लेटफार्म पर खडी ट्रेन में ही पानी भरा जाता है और दूसरी ट्रेन समय से स्टेशन से बिना पानी भरे ही चल देती है। इसी परेशानी को देखते हुए दोनो प्लेटफार्मो के लिए दो अलग अलग हाइड्रेन्ट लाइन जल्द ही बनायी जायेगी। सूत्रों की माने तो दो लाइन बनाने के लिए स्वीकृति भी मिल चुकी है। कार्य पूरा होने पर दोनो ही प्लेटफार्मो पर रूकी ट्रेनो में एक ही समय पर आसानी से पानी भरा जा सकेगा। बताया जाता है कि इसी प्रकार अनवरगंज स्टेशन पर भी जल्द ही नई हाइड्रेन्ट लाइन बिछाई जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट