AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 15 मार्च 2019

समाजसेवी ने मतदान के प्रति लोगों को किया जागरूक

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही जहां जिला प्रशासन द्वारा नये मतदाताओं के साथ-साथ पुराने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्यक्रम युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। वहीं इस कार्य में स्वयंसेवी संस्थाएं व समाजसेवी भी आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में समाजसेवी तबरेज वारसी उर्फ टीलू ने भी शहर क्षेत्र के कई स्थानांे पर लोगों को मतदान की अहमियत बताते हुए चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने का आहवान किया। 
समाजसेवी तबरेज वारसी उर्फ टीलू अपनी टीम के सदस्यों के साथ शहर क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित मलिन बस्ती, गढ़ीवा, पीरनपुर, कबाड़ी मार्केट, पक्का तालाब सहित अन्य कई स्थानों पर पहुंचे और मतदाताओं को लोकतंत्र की महत्ता समझाते हुए मतदान के प्रति जागरूक करने का काम किया। उन्होने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक नये मतदाताओं को जोड़ने की भी अपील की। उन्होने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सभी को मतदान करना बेहद जरूरी है। अच्छी सरकार का चयन कर अपने देश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम करें। मतदान प्रतिशत अधिक होने से ही स्वस्थ लोकतंत्र की स्थापना की जा सकती है। उन्होने महिलाओं, दिव्यांगों एवं नवयुवकों को लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आहवान किया। उन्होने कहा कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में अभी तक शामिल नहीं है वह अपने क्षेत्र के बीएलओ से सम्पर्क कर अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करवा सकते हैं। वहीं जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये कन्ट्रोल रूम के टोल फ्री नं0 1950 पर काल करके अपना नाम रजिस्टर्ड करवा सकते हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट