AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 2 मार्च 2019

विंग कमांडर अभिनन्दन की वापसी पर जिले में जश्न का माहौल

फतेहपुर, शमशाद खान । पाकिस्तान द्वारा वायु सेना के विंग कमांडर अभिनन्दन को भारत वापस भेजे जाने पर पूरे जिले में जश्न का माहौल है। इस खुशी का लोग अपने-अपने तरीके से इजहार कर रहे हैं। शनिवार को ब्रिलिएन्ट ओरियंटल स्कूल के बच्चों द्वारा रैली निकालकर खुशी का इजहार किया गया। उधर अधिवक्ता परिषद द्वारा प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर अभिनन्दन की घर वापसी पर अभिनन्दन एवं वंदन किया गया। 
शहर के पक्का तालाब स्थित ब्रिलिएन्ट ओरियंटल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विंग कमांडर अभिनन्दन की घर वापसी पर जश्न मनाया। छात्र-छात्राओं ने रैली भी निकाली। रैली में वंदे मातरम व भारतीय सेना जिन्दाबाद के नारे लगाये। रैली विभिन्न मार्गों पर भ्रमण करने के पश्चात जीटी रोड स्थित शगुन पैलेस पहुंचकर समाप्त हुयी। तत्पश्चात चेयरमैन प्रतिनिधि हाजी रजा ने बच्चों को मिष्ठान खिलाकर बधाई दी। उधर स्कूल प्रशासन द्वारा राष्ट्रपति को भेजे गये ज्ञापन में कहा गया कि यह हर्ष की बात है कि हमारी सेनाओं ने सरहद पर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। यह सैन्य शक्ति और तीनों सेनाओं का आत्मविश्वास था। जिसकी वजह से पाकिस्तान को शूरवीर पायलट वीर अभिनन्दन को वापस भेजना पड़ा। सैन्य कार्रवाई के लिए तीनों सेनाएं बधाई की पात्र हैं। स्कूल प्रशासन ने मांग किया कि जिले में कोई भी शहीद स्मारक नही है। जहां हम अपनी सेना और अपने शूरवीरों को सम्मान दे सकें। मांग किया कि जनपदवासियों की भावनाओं को सम्मानित करते हुए एक शहीद स्मारक बनाने का आदेश केन्द्र व राज्य सरकार या फिर जिलाधिकारी को दिया जाये। इस मौके पर विद्यालय के प्रबन्धक सै0 वासिफ हुसैन भी मौजूद रहे। इसी तरह अधिवक्ता परिषद के जिलाध्यक्ष रवीन्द्र परमार की अगुवई में अधिवक्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर बधाई दी। अधिवक्ताओं का कहना रहा कि भारत सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति एवं अन्तर्राष्ट्रीय सफल कूटनीतिक के परिणाम स्वरूप जांबाज वीर विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान की सकुशल मातृ भूमि वापसी हेतु अधिवक्ता परिषद भारत सरकार की भूरि-भूरि प्रशंसा के साथ धन्यवाद देता है। वीर अभिनन्दन का हृदय से अभिनन्दन एवं वंदना करता है। इस मौके पर संतोष कुमार त्रिपाठी, शिव प्रकाश तिवारी, शाश्वत गर्ग, सुनील मिश्रा, राघवेन्द्र सिंह सेंगर, नागेन्द्र सिंह चैहान, विकास श्रीवास्तव मोनू लाला, अरविन्द नारायण मिश्र, शैलेन्द्र कुमार द्विवेदी, रघुराज सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट