AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 7 मार्च 2019

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में शुरू हुयी महाविद्यालय की परीक्षाएं

फतेहपुर, शमशाद खान । छत्रपति शाहू जी महाराज यूनीवर्सिटी से सम्बद्ध महाविद्यालयों की परीक्षाएं जिले में आज से शुरू हो गयी। शहर के शान्तीनगर स्थित महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र-छात्राआंे ने पहले दिन सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा दी। परीक्षा को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं। कड़ी तलाशी के बीच ही छात्र-छात्राओं को केन्द्र पर प्रवेश दिया गया। सचल दल द्वारा परीक्षाओं की शुचिता का जायजा भी लिया गया। 
बताते चलें कि ठा0 युगराज सिंह महाविद्यालय का परीक्षा केन्द्र महात्मा गांधी डिग्री कालेज बनाया गया है। इस केन्द्र पर युगराज सिंह व एमजी कालेज के छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं। पहले दिन बीए प्रथम वर्ष में हिन्दी साहित्य, बीए द्वितीय वर्ष, बीए तृतीय वर्ष में हिन्दी भाषा व अंग्रेजी भाषा तथा बीकाम प्रथम व तृतीय वर्ष की परीक्षाएं रहीं। निर्धारित समय पर छात्र-छात्राओं के केन्द्र पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। विद्यालय के मुख्य गेट पर ही छात्र-छात्राओं की शिक्षकों द्वारा तलाशी ली गयी। तत्पश्चात उन्हें प्रवेश दिया गया। अपने-अपने निर्धारित कक्षों में परीक्षार्थियों ने बैठकर अपने-अपने विषय से सम्बन्धित परीक्षाएं दीं। परीक्षा को लेकर यूनीवर्सिटी प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गये हैं। सीसीटीवी कैमरे के साथ-साथ वायस रिकार्डर भी लगाया गया है। जिससे परीक्षा की शुचिता बरकरार रहे। उधर केन्द्र व्यवस्थापकों को भी कड़े निर्देश दिये गये हैं कि परीक्षा नकलविहीन होनी चाहिए। उधर सचल दल द्वारा भी परीक्षा का जायजा लिया गया। प्रथम दिन लगभग एक हजार छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट