AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 5 मार्च 2019

अवैध मौरंग खनन को लेकर चौथे दिन भी आमरण अनशन जारी

फतेहपुर, शमशाद खान । असोथर विकास खण्ड के ओती व कोर्रा कनक खण्ड में की जा रही अवैध मौरंग खनन को बंद कराये जाने की मांग को लेकर क्षेत्रीय किसानों द्वारा नहर कालोनी परिसर में शुरू किया गया आमरण अनशन चैथे दिन भी जारी रहा। किसानों का कहना रहा कि चार दिनों से लगातार आमरण अनशन किया जा रहा है। लेकिन जिला प्रशासन के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। किसानों ने कहा कि यदि शीघ्र ही कार्रवाई न की गयी तो अनशन विकराल होगा। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। 
ओती व कोर्रा कनक खण्ड में रात के अंधेरे में पोकलैण्ड द्वारा किये जा रहे अवैध मौरंग खनन एवं ओवर लोडिंग को लेकर क्षेत्रीय किसान आमरण अनशन कर रहे हैं। किसानों का कहना रहा कि प्रशासन की मिलीभगत से खदान संचालक गाइड लाइन, नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अवैध खनन, ओवर लोडिंग करवा रहा है। किसानों व ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ रहा है। इसके बावजूद जिले के सक्षम अधिकारियों का आश्वासन अवैध खनन को बंद कराने की हिम्मत नही जुटा पा रहा है। प्रशासन के इस रवैये से साफ है कि प्रशासन की मिलीभगत से ही यमुना नदी पर अवैध खनन व माफियाओं का गुण्डाराज जोरों पर जारी है। किसानों ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों का रवैया नहीं बदला तो ये आमरण अनशन जारी रहेगा और विकराल रूप में परिवर्तित हो जायेगा। इस मौके पर कंचन मिश्रा, धर्मेन्द्र सिंह, रवी सिंह, पुष्कर, अभिशेष, रवी प्रताप सिंह, प्रशांत शुक्ला, नीतू, सियावती, तन्नो, शांती, छिटनिया आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट