AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 30 मार्च 2019

समाजसेवी ने पीरनपुर में लगवाया निःशुल्क प्याऊ

फतेहपुर, शमशाद खान । मानव सेवा संगठन संरक्षण के युवा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी तथा समाजसेवी तबरेज वारसी उर्फ टीलू ने गर्मी के शुरूआती दौर में ही लोगों को राहत पहुंचाये जाने के उद्देश्य से शहर के पीरनपुर इलाके में निःशुल्क ठण्डे पानी का प्याऊ लगवाया। उन्होने लोगों को पानी पिलाकर प्याऊ का शुभारम्भ किया। समाजसेवी ने कहा कि भीषण गर्मी में लोगों को पानी पिलाना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। वह स्वयं काफी वर्षों से समाजसेवा के क्षेत्र में जुड़े हुए हैं। उनकी सक्रियता को देखते हुए ही संगठन ने उन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होने अन्य समाजसेवी संगठनों से भी इस कार्य में बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाने की अपील की। 
बताते चलें कि गर्मी ने मार्च माह की शुरूआत से ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। अभी तक नगर पालिका परिषद द्वारा शहर के किसी भी स्थान में प्याऊ की व्यवस्था नहीं करायी गयी है। लेकिन समाजसेवी तबरेज वारसी उर्फ टीलू ने प्याऊ लगवाये जाने की पहल सबसे पहले की। उन्होने शहर के पीरनपुर इलाके में निःशुल्क ठण्डे पानी का प्याऊ लगवाया है। शनिवार को उन्होने राहगीरों को रोक-रोक कर पानी पिलाकर प्याऊ का शुभारम्भ किया। समाजसेवी ने कहा कि पिछले चार वर्षों से समाजसेवी बनकर प्याऊ व अन्य सामाजिक कार्य करते चले आ रहे हैं। उनकी सक्रियता को देखते हुए मानव सेवा संरक्षण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैसी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होने कहा कि बांदा-सागर मार्ग पर बड़ी संख्या में प्रतिदिन राहगीरों का आवागमन होता है। इसी के चलते उन्होने सबसे पहले प्याऊ की व्यवस्था इस मार्ग पर की है। उन्होने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में उनके द्वारा किसी प्रकार का चंदा नहीं लिया जाता है। ये प्याऊ राहगीरों के लिए निःशुल्क है। उन्होनेे बताया कि जल्द ही बस स्टाप, रेलवे स्टेशन, सदर अस्पताल में भी प्याऊ की व्यवस्था करायी जायेगी। जिससे आने-जाने वाले मुसाफिरों, व्यापारियों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े। पीरनपुर इलाके में प्याऊ की व्यवस्था कराये जाने पर राहगीरों के साथ-साथ मुहल्लेवासियों ने समाजसेवी के इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस मौके पर मानव सेवा संरक्षण संगठन के प्रदेश सचिव आलिम जाफरी (बाबर), प्रदेश उपाध्यक्ष मो0 कैफ, रितेश, रूपम, मो0 अनीस, महताब आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट