AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 16 मार्च 2019

कानपुर वासियों के लिए यातायात सेवा उपलब्ध कराने को तैयार रैपिडो

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  रैपिडो बाक्स ने कानपुर में अपना संचालन शुरू किया, जिसका उददेश्य ग्राहकों को इंधन की कम लागत पर परिवहन के साधन उपलब्ध कराना है जो पैसा तथा समय दोनो अचायेगा और यात्रा के दौरान नागरिकों को हाने वाली समस्याओं का समाधान निकालेगा, ताकि लोग अपने गंतव्य तक समय पर पहुंच सके।
         देवकी चैराहा काकादेव पर महापौर प्रमिला पाण्डेय द्वारा बाइक सेवा को झण्डी दिखायी गयी। बताया गया रैपिडो का मोबाइल एप डाउनलोड करना अपनी राइड बुक करनी है और एक रैपिडो कप्तान नियुक्त किया जायेगा तो आपको तत्कालिक स्थान से लेकर आपके स्थान तक पहुचायेगा। आपको 15 रू0 बेस फेयर तथा इसके साथ हर अतिरिक्त किलोमीटर पर 3 रू0 का शुल्क अदा करना होगा। इस  सेवा के लिए प्रबंधक कानपुर ने बताया रैपिडो की संधारणा अकेले यात्रा करने वाले उपभोक्ताओं को कम मूल्यों पर सुविधाजनक तथा उच्चस्तरीय यातायात सेवाएं प्रदान कराना है खासकर उन ग्राहकों को जिन्हे दूर तक की यात्रा करनी हो और किसी स्थान पर जल्द पहुंचना हो और यह गा्रहक कोइ भी हो सकता है। कहा बाइक सेवा निश्चित रूप से कार अथवा बस से तेज है तथा शहर के नागरिक पैपिडों की सेवाओं का सहारा ले सकते है जो अब कानपुर सहित भारत के अन्य 25 राज्यो में उपलब्ध है। बताया इस संस्था के माध्यम से रोजगार के साधन उपलब्ध हो रहे है उन पर भी खास जोद दिया जा रहा है। रोजगार की तलाश करने वाले रैपिडो कप्तान के तौर पर आवेदन पत्र डाकर यहां काम करते हुए एक समुचित पगार पा सकते है। कानपुर के लोगों के लिए यातायात को सरल तथा सुगम बनाने में यह सेवा यातायात जाम के कारणों को मात देगा और यात्रियों को भी तकज किफायती तथा सुलभ याताया का साधन उपलब्ध होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट