AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 14 अप्रैल 2019

इफकोमा द्वारा शूटेक कानपुर 2019 का आयोजन

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - भारतीय फुटवियर कम्पोनेंट्स मैन्युफैचरर्स के सदस्यों द्वारा एक पत्रकार वार्ता के दौरान बताया गया कि इफकोमा द्वारा 15 तथा 16 अप्रैल को शूटेक कानपुर 2019 का आयोजन किया जा रहा है, यह प्रदर्शनी काउंसिल फाॅर लेदर एक्सपोर्ट, कानपुर लेदर काॅम्प्लेक्स एंड इंडियन इंडस्ट्रीज एसो0 कानपुर के मजबूत समर्थन से सीएलई के बहुउददेशीय सभागार में होगी। यह एक गैर लाभकारी संगठन है तथा राष्ट्रीय चमडा विकास कार्यक्रम और भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालय द्वारा इससंघ को विधिवत मान्याता मिली है।
             संजय गुप्ता व मुख्तारूल अमीन ने बताया कि इस प्रदर्शनी में दिल्ली, आगरा, कानपुर, नोएडा, गुडगांव, लुधियाना, चेन्नई से लगभग 55 ऐेस प्रदर्शक है जो विभिन्न प्रकार के फुटवियर कम्पोनेंटस और मशीनरी का प्रदर्शन करेंगे। बताया इफकोमा के सदस्यों द्वारा अपनाए गए नवीनतम फुटवियर कम्पोंनंट्स और उन्नत तकनीक को प्रदर्शित करने का एक अनोखा प्रदर्शन केंद्र भी नोएडा में स्थापित किया है। कहा उधोग के हित के लिए निरंतर काम करने वाले भारी संख्या में समर्पित उधमियों और पेेशेवरों की सच्ची लोकतांत्रिक भावना के परिणामस्वरूप इफकोमा द्वारा पिछले पचीस वर्षो में हासिल किया गया विकास अभूतपूर्व रहा है। बताया हमारे पास 250 से अधिक सदस्यों की ताकत है। कहा इफकोमा ने अतंर्राष्ट्रीय मेलों में भाग लिया, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय फुटवियर खरीदारों के बीच इस सच्चाई के बारे में जानकारी हुई है कि भारत में भी गुणवत्तापूर्ण कम्पोनेंट्स का उत्पादन किया जा रहा है वहीं तकनीकी समझाौतो पर सदसयों की रूचि के सम्बन्ध में जानकारी के आदान प्रदान सहित आपसी सहयोग व द्विपक्षीय व्यापार को बढाने के लिए कई देशों की लेदर इंडस्ट्रीज के साथ समझाौतो पर हस्ताक्षर किए गये। कहा हम कारीगरों और सूक्ष्म उधमियों के साथ देश के भीरत सस्ती कीमतों पर गुणवत्तापूर्ण कम्पोनेंटस की उपलब्धता के लिए संगठित क्षेत्र के बीच जागरूकता पैदा करने में सक्षम रहे है। वार्ता में संजय गुप्ता, मुख्तारूल अमीन, विकास राठी, आरके जालान, राकेश सूरी, जावेद इकबाल आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट