AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 13 अप्रैल 2019

नवरात्र के समापन पर दुर्गा मंदिर में हुआ भण्डारा

फतेहपुर, शमशाद खान । अष्टमी एवं नवमी शनिवार को होने के चलते चैत्र नवरात्र का आज समापन हो गया। समापन के अवसर पर दुर्गा मंदिर में विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। कन्याओं समेत भक्तों को पंक्ति में बैठाकर भण्डारे का प्रसाद वितरित किया गया। प्रसाद ग्रहण कर सभी ने पुण्य लाभ अर्जित किया। 
बताते चलें कि चैत्र नवरात्र में देवी के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना प्रतिदिन की जाती है। मंदिरों में महिलाओं द्वारा भजन-कीर्तन भी गाये गये। शनिवार को अष्टमी एवं नवमी एक साथ पड़ने के चलते नवरात्र पर्व का समापन हो गया। समापन के अवसर पर दुर्गा मंदिर परिसर में ही विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। सुबह से ही आयोजक मण्डल के लोग व्यवस्थाओं में लगे रहे। दोपहर के समय भण्डारा शुरू हुआ तो बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। देर शाम तक भक्तों व कन्याओं को पंक्ति में बैठाकर प्रसाद दिया गया। प्रसाद ग्रहण कर सभी ने पुण्य लाभ अर्जित किया। इसके अलावा कई घरों में भी भण्डारे का आयोजन किया गया था। जिसमें कन्याओं को भोज कराया गया। शहर के कई स्थानों पर स्टाल लगाकर लोगों के बीच शर्बत, पूड़ी सब्जी का भण्डारा वितरित किया गया। कुल मिलाकर पूरा शहर भक्ति के रंग में सराबोर दिखाई दिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट