AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 5 अप्रैल 2019

चित्रगुप्त प्रकटोत्सव मनायेगा कायस्थ समाज

गिरिडीह - झारखंड, संवाददाता -  चित्रगुप्त प्रकटोत्सव मनायेगा कायस्थ समाज 19 को चैत पूर्णिमा को चित्रगुप्त प्रकट उत्सव के रूप में मनायेगा गिरिडीह का कायस्थ समाज
अगामी 19 अप्रैल को चैत माह के पूर्णिमा के  है, गत वर्ष की भाँति इस वर्ष भी भगवान चित्रगुप्त का प्रकट उत्सव  पुरे परम्परागत तरीके से मनायी जायेगी।
      गिरिडीह : कायस्थों की अग्रणी संस्था राष्ट्रीय कायस्थ वृंद की अगुवाई में जिले के कायस्थ अपने आराध्यदेव भगवान श्री चित्रगुप्त का प्रकट उत्सव काफी धूमधाम से मनायेगा।
इस मौके पर पुराना जेल परिसर स्थित भगवान चित्रगुप्त मन्दिर में महाआरती व विशेष पूजा अर्चना का आयेजन करेगा। उक्त जानकारी राष्ट्रीय कायस्थवृंद के जिलाध्यक्ष एमके वर्मा और जिला सचिव संजीव सिन्हा "सज्जन" ने संयुक्त रुप से दी।
    पदाधिकारी द्वय ने बताया कि गुरुवार को मन्दिर प्रांगण में सन्ध्या आरती उपरान्त हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया। कहा कि अगामी 19 अप्रैल को चैत माह के पूर्णिमा के दिन गत वर्ष की भाँति इस वर्ष भी भगवान चित्रगुप्त का प्रकट उत्सव परम्परागत तरीके से मनायी जायेगी।
     पदाधिकारी द्वय ने समाज से जुड़े पुरुषो-महिलाओं के साथ-साथ सर्वसमाज के लोगो से उक्त कार्यक्रम में पुरे श्रद्धा और भक्ति के साथ सम्मिलित होने की अपील किया है। विशेष तौर पर महिलाओं से उक्त महाआरती कार्यक्रम प्रति महिला पाँच-पाँच दीया के साथ सम्मिलित होने का आह्वान किया है। ताकि महाआरती में अधिक से अधिक दीप प्रज्ज्वलित हो सके।
      जिलाध्यक्ष एमके वर्मा की अध्यक्षता और जिला सचिव संजीव सिन्हा 'सज्जन' के संचालन में सम्पन्न हुई बैठक में मधु वर्मा, संगीता सहाय, रविंद्र कुमार सिन्हा, कुमार राकेश, अजीत कुमार सिन्हा, शिवेंद्र कुमार सिन्हा,अभय सिन्हा, रंजीत सिन्हा आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

2 टिप्‍पणियां:

  1. धन्यवाद व खबर प्रकाशन हेतु साधुवाद।

    उत्तर देंहटाएं
  2. पहले सभी कायस्थ परिवार को एक मंच पर लाने का प्रयास किया जाएँ। अभी भी हमारे कायस्थ परिवार जो गाँव में रहते हैं वे बहुत ही पीछे होते जा रहे हैं।

    उत्तर देंहटाएं

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट