AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 15 अप्रैल 2019

रेलवे कर्मचारियों को काइजाला देगा स्वास्थ्य सुविधायें

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  रेल कर्मचारियों को गुणवत्तपूर्ण स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए भारतीय रेल माइक्रोसाॅफ्ट काइजाला का उपयोगा करेगा। इस एप से सेवारत व सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी 125 रेलवे तथा 133 निजी अस्पातलों की सेवाये ले सकेगे साथ ही अन्य डाॅक्टर्स, पेरामेडिकल स्टाफ और नर्सो का भी सहयोग मिलेगा।
               चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने बताया रेलवे कर्मचारी काइजाला पर सबसे नजदीकी अस्पतालो व डाॅक्टरो को सर्च कर सकेंगे, जहां उन्हे निहित जांच केन्द्रो और स्वास्थ्य इकाइयों की सूची मिलेगी, कर्मचारी डाक्टर के साथ अपाॅइंटमेंन्ट बुक कर सकते है, जांच रिर्पोट आने पर डाक्टर से साझा कर सकते है साथ ही मी चैट पर डिजिटल रिकाॅर्डस सेव कर सकते है। वहीं बताया कि काइजाला के माध्यम से भारतीय रेल अपने कर्मचारियों से भी सीधा संवाद कर सकता है और स्वास्थ्य सम्बन्धी जागरूकता फैलाई जा सकती है। विनोद कुमार ने कहा काइजाला से जुडने पर हमारे कर्मचारियों का जीवन सरल होगा चाहे वह भारत में सुदूर स्थानो पर ही क्यों न हो। राजीव कुमार ने बताया काइजाला से जुडे हर व्यक्ति से संवाद हो सकता है और डाटा का उपयोग सही निर्णय लेने के लिए किया जा सकता है साथ ही और भी आवश्यकताओं के लिए यह सर्वोत्तम साबित हुआ है और ऐसे में यह रेलवे कर्मचारियों की हरसंभव मदद करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट