AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 11 अप्रैल 2019

डाकघर में आधार कार्ड बनवाने के लिए उमड़ रही भीड़

फतेहपुर, शमशाद खान । मुख्य डाकघर में तीन दिन पूर्व चीफ पोस्ट मास्टर जनरल द्वारा आधार कार्ड पंजीयन कार्यालय का उद्घाटन कर देने के बाद से लगातार डाकघर में आधार कार्ड बनवाने वालों की भीड़ उमड़ रही है। क्योंकि अभी तक सिर्फ कुछ बैंकों में ही आधार कार्ड बनाने का काम चल रहा था। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस दिक्कत को देखते हुए ही डाकघर में आधार कार्ड पंजीयन कार्यालय बनाया गया है। 
गुरूवार को डाकघर स्थित आधार कार्ड पंजीयन कार्यालय में आधार कार्ड बनवाने वालों की भीड़ उमड़ी। बाकायदा लाइन लगाकर आधार कार्ड पंजीयन का कार्य किया जा रहा है। लाइन में लगे लोगों से जब बात की गयी तो उन्होने बताया कि वह काफी समय से आधार कार्ड बनवाने के लिए भटक रहे थे। कई जनसेवा केन्द्रों में भी गये लेकिन उनका आधार कार्ड नहीं बन पा रहा था। जब उन्हें जानकारी मिली कि डाकघर में आधार कार्ड पंजीयन कार्यालय खुल गया है तो वह तत्काल डाकघर आ गये और आधार कार्ड बनवा रहे हैं। डाकघर में आधार कार्ड पंजीयन कार्यालय खुल जाने से अब लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। यह कार्यालय प्रातः दस बजे से शाम चार बजे तक खुला रहता है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट