AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 15 अप्रैल 2019

कांग्रेस से राकेश सचान व प्रगतिशील से महेश साहू समेत अन्य ने कराया नामांकन

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा चुनाव के लिए पांचवे चरण के तहत चल रही नामांकन प्रक्रिया के चैथे दिन कांग्रेस उम्मीदवार राकेश सचान, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के उम्मीदवार महेश चन्द्र साहू समेत निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह के समक्ष दाखिल किया। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील रहा। सभी वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करवाया गया। 
चैथे दिन नामांकन को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी संजीव सिंह के दिशा-निर्देशन में कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील रहा। सभी मुख्य द्वारों पर की गयी बैरीकेटिंग में पुलिस व पीएसी के जवान मुस्तैद रहे। निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही वाहनों को खड़ा करने की व्यवस्था करवायी गयी। चैथे दिन सिर्फ प्रत्याशियों द्वारा ही नामांकन पत्र दाखिल किये गये। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशी महेश चन्द्र साहू समेत अन्य निर्दलीय उम्मीदवारों ने जिला मजिस्ट्रेट कक्ष पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपने-अपने प्रस्तावकों संग नामांकन पत्र दाखिल किये। नामांकन दाखिल करने के बाद बाहर आये कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़कर वह सांसद बने थे। उन्होने जिले की समस्याओं को प्रमुखता से संसद में उठाकर निराकरण कराने का प्रयास किया था। उन्होने जिले की तमाम मूलभूत समस्याओं को दूर करने का काम किया था। लेकिन वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें भाजपा प्रत्याशी के सामने हार का सामना करना पड़ा था। इसके बावजूद उन्होने जिले में प्रवास कर जिले की जनता की समस्याएं सुनने का क्रम लगातार जारी रखा। वह समय-समय पर लोगों के सुख व दुख में शामिल होते रहे। उन्होने कहा कि भाजपा सांसद ने जिले की समस्याओं की ओर मुड़कर भी नहीं देखा। जनता को उनका कार्यकाल याद का आ रहा है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में जनता उन्हें जिताने का काम करेगी। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि उनकी किसी भी दल से लड़ाई नहीं है। वह जनता के बल पर जीत हासिल करेंगे और एक बार फिर जिले का चहुमुखी विकास करायेंगे। इसी तरह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रत्याशी महेश चन्द्र साहू ने भी पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि जनपद में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। जीत हासिल होने के बाद इस समस्या को दूर करने का उनका प्रयास होगा। उन्होने कहा कि अब तक जिले को बाहरी लोगों ने लूटने का काम किया और मतदाताओं को छला है। लेकिन वह जनपद के निवासी होने के साथ-साथ लगातार जनपद के सभी क्षेत्रों में लोगों के बीच पहुंचकर उनके दुख-सुख के साथ-साथ उनके हक की लड़ाई लड़ी है। इसी के चलते जनता उन्हें जीत दिलायेगी। नामांकन के दौरान जिलाध्यक्ष जगनायक सिंह यादव, धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया, धर्मेन्द्र सिंह जनसेवक आदि रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट