AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 1 अप्रैल 2019

डीएम ने प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगा मतदान के प्रति किया जागरूक

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव सिंह ने बहुआ विकास खण्ड की ग्राम सभा बनकटा स्थित प्राथमिक विद्यालय अहिरनखेड़ा में चैपाल लगाकर लोगो को मतदान के प्रति जागरूक किया। 
जिलाधिकारी ने बच्चों को रोली चन्दन किया और स्कूल चलो अभियान के अन्र्तगत बच्चों का ज्यादा से ज्यादा नामाकंन किये जाने पर जोर दिया। बच्चो के सर्वांगीण विकास के लिये विद्यालय में खेल एवं संास्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाने के निर्देश दिये। बच्चोें को टी0एस0एस0 के माध्यम से शिक्षा दिये जाने की बात भी कही। उन्होने अभिभावको से अपील की कि छात्राओं को प्राथमिकता के आधार पर शिक्षा दे और नियमित विद्यालय भेजे। 06 मई को होने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन में सभी मतदाता अपनी सक्रिय सहभागिता निभाये और लोकतंत्र को मजबूत बनाये। जनपद का मतदान प्रतिशत पिछले चुनावों से अधिक होना चाहिए। उन्होने कहा कि किसी के लालच, बहकावें में न मतदान करे। निर्भीक, निडर, निष्पक्ष और भयमुक्त होकर मतदान करें। उपस्थित लोगो को ईवीएम मशीन से माकपोल कराया गया और वीवीपैट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आप द्वारा जिस उम्मीदवार को मत दिया गया। उसकी पर्ची वीवीपैट मशीन में 07 सेकंड के लिये दिखेगी इसके बाद वीवीपैट में लगे बाक्स में गिर जायेगी। जिलाधिकारी ने सेवानिवृत्त शिक्षक संतोष अवस्थी, रामनरायण, मोबीन को साल व माला पहनाकर सम्मानित किया और आये हुए लोगो को मतदाता जागरूकता शपथ दिलायी गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार जनपद के समस्त तहसील, विकास खंड, ग्रामों में लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु 06 मई 2019 को होने वाले मतदान में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु स्वीप कार्यक्रम के अन्र्तगत विकास खंड  ऐरांया, देवमयी, विजयीपुर, धाता, अमौली, भिटौरा में मतदाता जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक, स्लोगन, शपथ आदि एवं सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर बैनर के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट