AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 18 मई 2019

मेगा शिविर में की गयी 122 मरीजों की जांच

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  जेके काॅलोनी जाजमऊ स्थित आॅर्थो एंड स्पाइन केयर सेंटर में विशाल निःशुल्क अस्थि रोग शिविर का आयोजन किया गया जिसमें सौ से अधिक लोगो ने लाभ उठाया। मरीजों की जांच करने के साथ उन्हे उचित परामर्श दिया गया।
            शरीर में कैल्शियम की कमी के कारण कई रोग उत्पन्न होते है और समय रहते यदि इसका इलाज न हो तो परिणाम भी गंभीर हो सकते है। शरीर में कैल्शियम की मात्रा की जांच करने के लिए एक निःषुल्क असिथ रोग शिविर का आयोजन आर्थो एंड स्पाइन केयर सेंटर जेके काॅलोनी में किया गया, जिसमें हड्डियों में कैल्षियम की मात्रा की निःषुल्क जांच शहर के प्रसिद्ध आॅर्थाेपेडिक सर्जन डाॅ0 गौरव गुप्ता द्वारा की गयी साथ ही मरीजों को उचित परामर्श दिया गया। इस अवसर पर डा0 गौरव गुप्ता ने कहा कि शरीर में कैल्शियम की कम मात्रा कई प्रकार के अवरोध उत्पन्न करता है। आज के अनियमित खान-पान के कारण शरीर केा आवश्यकतानुसार कैल्शियम प्राप्त नही हो रहा है। कैल्शियम की कमी हर उम्र में होती है और समय रहते इसकी जांच व इलाज जरूरी है ताकि इससे जुडे अन्य रोग का प्रभाव शरीर पर न बढ सके। उन्होने बताया कि आज कैंप में 122 मरीजों की जांच के साथ उन्हे उचित परार्मश दिया गया है। इस अवसर पर हरिओम शर्मा, आकाश सिंह, श्रवण कुमार, अस्तित्व मिश्रा, सुधीर, राहुल यादव, मयंक गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट