AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 13 मई 2019

26 मई को 18 ब्रांचो में छात्रों को मिलेगा दाखिला

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - राजकीय पाॅलीटेक्निक में दूसरी शिफ्ट बंद हो चुकी है, जिसके बाद अब छात्रों को केवल पहली ही शिफ्ट में प्रवेश मिल सकेगा। संस्थान द्वारा शिक्षकों की कमी के यह निर्णय लिया गया है। आगामी 26 मई को संयुक्त प्रवेश परीक्षा में छात्रों को पहली शिफ् में संचालित 18 ब्रांच में दाखिला मिलेगा।
              इस वर्ष शिक्षको की कमी के चलते राजकीय पाॅलीटेक्निक में दूसरी शिफ्ट बंद कर दी गयी है। अब केवल पहली शिफ्ट में छात्रों को प्रवेश दिया जायेगा। इस बार प्रवेश के लिए होने वाली काउसिलिंग में सेकेण्डल शिफ्ट की 12 ब्राचों की सीटो को शामिल नही किया गया है। बताया जाता है कि 15 जुलाई से पाॅलीटेक्निक का नया सत्र शुरू हो रहा है और इससे पहलेजन माह तक काउसिलिंग प्रक्रिया चलेगी। नये सत्र में शिक्षकों की कमी छात्रों को प्रभावित करेगी वहीं संस्थान की पांच ब्रांच ऐसी है जिसमें एक भी स्थायी शिक्षक नही है। इन ब्राचों में छात्रो को दूसरे बांच के शिक्षक चला रहे है। बताया जाता है कि सस्थान में पहले 30 ब्रांच थी लेकिन शिक्षकों की कमी के कारण अब दूसरी शिफ्ट को बंद कर दिया गया है और यहां महज 18 ब्रांच ही संचालित हो रही है। संस्थान में तीन हजार छात्रो को पढाने के लिए केवल 50 शिक्षक ही रह गये है, जबकि आवश्यकता सौ शिक्षकों की है। अब ऐसे में छात्रों को किस प्रकार पढाया जायेगा हो न हो इस ओर जल्द ही कोई ठोस निर्णय लेने की आवश्यकता है ऐसे में छात्रों की शिक्षा प्रभावित हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट