AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 11 मई 2019

भाजपा प्रतिनिधिमण्डल ने डीएम से मिलकर बतायी गौशालाओं की समस्याएं

फतेहपुर, शमशाद खान । गौशालाओं की दुर्दशा के कारण गौवंशो की बदहाली की जानकारी मिलने पर भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला उपाध्यक्ष आशीष मिश्रा की अगुवाई में शनिवार को जिलाधिकारी संजीव सिंह से मिलकर गौशालाओं की व्यवस्था दुरुस्त कर गौवंशो की समस्याओं का निस्तारण की मांग किया। 
बता दें कि आवारा गौवंशो की समस्याओं को देखते हुए प्रदेश सरकार सरकार द्वारा सभी जनपदों में गौशाला बनाकर आवारा पशुओं को आश्रय दिए जाने का निर्देश दिया गया था। जिसके बाद जनपद के सभी 13 ब्लाकों समेत 15 गौशालाएं बनवाई गयी थी। तत्कालीन जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह की पहल पर लगभग सभी गौशालाओ को चालू भी कर दिया गया था। जिसमे बहुआ ब्लाक के गाजीपुर स्थित सलेमाबाद व भिटौरा ब्लाक स्थित देवलान की गौशाला को अधिक सुविधायुक्त बताया गया था। लेकिन प्रशासनिक उपेक्षाओं के कारण इन दोनों गौशालाओ की हालत दिन प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। गौशालाओ में रहने वाले पशुओं गाय, बैल व सांड को जहाँ पर्याप्त चारे की समस्या से जूझना पड़ रहा है बल्कि भूख के कारण पशु तड़प तड़प कर काल के गाल में समा रहे है। मीडिया में गौशालाओं की समस्या उजागर होने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष आशीष मिश्रा की अगुवाई में डीएम से मिलकर सलेमाबाद, देवलान समेत सभी गौशालाओं की समस्या के निस्तारण कराये जाने के साथ ही उनके चारे व पानी की व्यवस्था के लिए कमेटी का गठन किये जाने, बीमार पशुओं का इलाज करने के लिये चिकित्सको की टीम भेजे जाने के साथ ही गौशालाओं की अव्यवस्थाओ के लिए जिम्मेदार अधिकारियो के विरुद्ध जाँच कराकर कार्रवाई किये जाने की मांग किया। साथ ही ग्रामीणों व आमजनमानस से गौशालाओ में पशुओं के जीवन को बचाने के लिये प्रशासन का सहयोग करने के साथ ही गौशालाओ में जरूरत की चीजे उपलब्ध कराए जाने के लिए आगे आने की अपील की। इस मौके पर सभासद दिवाकर अवस्थी, पंकज दीक्षित, शिवम अवस्थी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट