AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 18 मई 2019

एतिहासिक नगरी बिठूर में सम्पन्न होगा राजय स्तरीय सर्वजातीय सामूहिक विवाह

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - मानव एकता ऐसा0 द्वारा प्रेसवार्ता के दौरान संस्था के प्रदेश अध्यक्ष एलपी सिंह ने बताया कि मानव एकता एसो0 द्वारा ऐतिहासिक नगरी बिठूर केे नानाराव स्मारक पार्क में राज्य स्तरीय सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन 16 जून को किया जा रहा है, जिसमें 21 जोडो का विवार कराया जायेगा।
         उन्होने कहा इस विशाल सामूहिक विवाह समारोह में पूरे प्रदेश के विभिन्न जिलो से युवक-युवती अपने माता-पिता सहित भाग लेगें। जिलाध्यक्ष हिमांशु सिंह राठौर ने कहा कि सर्वजातीय सामूहिक विवाह से समाज को एक नई दिशा मिलेगी तथा यह अच्छे कल की निशानी है जिसमें सभी जाति, अमीर गरीब परिवारो के बीच की खाई समाप्त हो जायेगी। बताया कि समारोह में नशा, शराब मुक्ति की महाशपथ नव वर-वधू तथा मेहमानो का दिलाई जायेगी, यह शपथ योग गुरू ज्योति बाबा दिलायेगे जिससे नव युगल के जीवन में खुशियां आयेगी और बिना किसी हिंसा के परिवार तथा पारिवारिक जीवन महकता रहेगा, क्यों कि नशा परिवार की खुशियों को नष्ट कर देता है नशा मुक्त समाज हमारा संकल्प भी है। समाज सेविका ज्योति शुक्ला ने कहा कि समारोह के दौरान बेटी बचाव-बेटी पढाओ की भी शपथ दिलाई जायेगी क्योंकि बेटी न होगी तो आने वाला संसार भी न होगा, भाई राखी किसे बांधेगा, हर घर में बहू कहां से आयेगी। बिना नारी परिवार व प्रीत अधूरी है। गुडडू विश्वकर्मा ने कहा सस्थान द्वारा आयोजित विववाह सम्मेलन एक ही प्रांगण में होगा जिससे ऊंच-नीच की भावना ात्म होगी। बताया वैवाहिक समारोह का पंजीयन प्रारम्भ है और लोग कार्यालय 50 चंदेल नगर, पुराना शिवली रोड पर या मो0 7052096229 पर भी पंजीयन करा सकते है। प्रेसवार्ता में एलपी सिंह, गुडडू विश्वकर्मा, अजीत पटेल, वन्दना सोलंकी, ज्योति बाबा आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट