AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 13 मई 2019

नाले में अवैध कब्जा किये जाने की डीएम से शिकायत

फतेहपुर, शमशाद खान  । औंग कस्बे के स्थानीय व्यापारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी को एक शिकायत पत्र सौंपकर बताया कि कस्बे में जल निकासी के लिए बनाये गये नाले में कुछ लोगों द्वारा पाटकर अवैध कब्जा कर लिया गया है। जिससे जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गयी है। बस्ती के अंदर लगभग दो फिर तक पानी भरा हुआ है। जिससे लोगों को निकलने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारियों ने अविलम्ब समस्या का निस्तारण किये जाने की मांग की। 
उद्योग व्यापार मण्डल के संस्थापक किशन मेहरोत्रा की अगुवई में औंग कस्बे के व्यापारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र सौंपकर बताया कि गांव के बीच से निकली हुयी सीसी रोड के किनारे से दोनों तरफ नालियां बनी हुयी हैं। जो जीटी रोड पुलिया से गिरती है। जीटी रोड पुलिया से रेलवे स्टेशन मार्ग में तीन फिट चैड़ा नाला बना हुआ है। जिससे पूरे गांव का पानी नाले से होकर निकल जाता था। गांव के कुछ लोगों ने उक्त नाले को अवैध ढंग से पाट कर कब्जा कर लिया है। जिससे पूरा नाला व जीटी रोड की पुलिया पूरी तरह बंद हो गयी है। जिससे गांव के कई मार्गों में बस्ती के अन्दर लगभग दो फिट पानी भरा हुआ है और वह पानी नापदानों के माध्यम से दरवाजों के घरों में भर रहा है। लोगों का निकलना भी मुश्किल है। बच्चे व महिलाओं का आना जाना मुश्किल है। गन्दगी व पानी की सड़ांध से लोग बीमार हो रहे हैं। लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित है। बताया कि दुकानों के अंदर भी पानी भरा हुआ है। लगभग 30 दुकाने बंद पड़ी है। दुकानदारों का सारा व्यापार बंद है। इसकी सूचना ग्रामीणों ने नौ मई 2019 को उप जिलाधिकारी बिन्दकी को लिखित दी थी। इसके बावजूद निस्तारण नहीं किया गया। महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य व सामान्य जीवन जीने में मजबूर लोगों की उपरोक्त समस्या को देखते हुए गांव के जलभराव की समस्या का निदान अविलम्ब कराया जाये। इस मौके पर महेन्द्र कुमार, राम किशोर पटेल, प्रदीप कुमार, संतोष, रोहित द्विवेदी, राम प्रताप, श्रीकेशन, राहुल गुप्ता, सुमित कुमार, अभिषेक सैनी, राम बाबू, राजा, विनेश, अंकित कुमार, अंकित, शीलू, शंकर सोनी, अम्बिका प्रसाद, रहीस बाबू, शिव कुमार आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट