AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 18 मई 2019

गंगा की स्वच्छता के लिए समिति का प्रयास सराहनीय

फतेहपुर, शमशाद खान । गंगा बचाओ सेवा समिति द्वारा गंगा की स्वच्छता के लिए किये जा रहे प्रयास काफी सराहनीय हैं। क्योंकि अनवतर तरीके से अमावस्या एवं पूर्णिमा के अवसर पर गंगा आरती के माध्यम से गंगा भक्तों को जागरूक किया जा रहा है। आज भी बड़ी संख्या में शहर से गंगा भक्त ओमघाट पहुंचे और समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शरन सिम्पल के नेतृत्व में गंगा आरती कर मां गंगे को अविरल एवं निर्मल रखते हुए उनकी स्वच्छता का संकल्प दोहराया।
शनिवार को पूर्णिमा के अवसर पर हर बार की तरह इस बार भी शहर के चारो तरफ से गंगा भक्त एकत्र होकर ओमघाट पहुंचे और गंगा बचाओ सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शरन सिम्पल के नेतृत्व में गंगा आरती में भाग लिया। गंगा भक्तों का नेतृत्व करते हुए समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शरन सिम्पल ने कहा कि गंगा बचाओ सेवा समिति के बैनर तले की गंगा की स्वच्छता के प्रति लोगांे को जागरूक करने का जो कार्य किया जा रहा है। उससे लोगों के अन्दर जागरूकता आ रही है। गंगा आरती में लोगों की संख्या बढ़ रही है। साथ ही लोगों के अन्दर निष्प्रयोज्य सामाग्री गंगा में न डालने के प्रति भी जागरूकता दिखने लगी है। निष्प्रयोज्य सामाग्री लोग अपने साथ लाते है और गंगा मंे न डालकर भूमि में विसर्जित करते हैं। उन्होंने कहा कि यही जागरूकता मां गंगे को अविरल एवं निर्मल रखने में लाभदायक साबित होगी। इस मौके पर स्वामी विज्ञानानन्द महाराज, गायत्री परिवार के गिरधारीलाल गुप्ता, जेल पर्यवेक्षक बिपिन बिहारी शरन, एस.पी. दीक्षित, विनोद गुप्ता, अमित शरन बाबी, सुरेन्द्र पाठक, जय प्रकाश सिद्धराज, शिवप्रसाद मामा, डा0 आरपी दीक्षित, हरिविलास गुप्ता, श्रीमती राजकुमारी शरन, उपासना, राधिका, लक्ष्मी सिंह, सुनीता गुप्ता, विजय निगम, महेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट