AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 22 मई 2019

ईद को लेकर बाजारों में बढ़ी रौनक, टेलर देने लगे जवाब

फतेहपुर, शमशाद खान । रमजान माह के 16 रोजे मुकम्मल होने के साथ ही बाजारों में खरीददारों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गयी है। श्रृंगार के साथ-साथ रेडीमेड गार्मेन्ट्स की दुकानों में खरीददारी को लेकर लोग उमड़ रहे हैं। वहीं कपड़ों की सिलाई करने वाले टेलरों ने अब अपने हाथ खड़े कर दिये हैं। आने वाले ग्राहकों को वह यह समझाकर वापस कर रहे हैं कि अब उनके पास सिलाई की जगह नहीं बची है। वह कहीं और अपना इंतजाम कर लें। इससे लोगों के अन्दर मायूसी भी देखी जा रही है।
शहर के चैक, लाला बाजार, चूड़ी वाली गली समेत कई अन्य जगहों के बाजारों में मुस्लिम समुदाय के पुरुषों के साथ-साथ महिलाओ एवं युवतियों ने ईद की खरीदारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। रमजान में जहाँ खाने पीने की चीजो की खरीदारी चल रही है वही ईद की तैयारिया भी शुरू अपने शबाब पर हैं। ईद के उपलक्ष्य में बाजारों में नये उत्पादों की आमद रफ्त होने के साथ ही खरीदारी के लिये लोगो की बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ रही है। बाजारों में सबसे अधिक भीड़ श्रृंगार व रेडीमेड गार्मेन्ट्स की दुकानों पर देखने को मिल रही है। वही लेडीज एव जेण्ट्स दोनों तरह के टेलरो की दुकानों पर भी जबसदस्त भीड़ को कम करने के लिए अब टेलरों ने अपने हाथ खड़ा करना शुरू कर दिया है। शहर के अलावा दूर दराज के गाँव से भी लोग भी चैक बाजार स्थित दुकानों में पहुँच कर कपडे व अन्य मन पसन्द सामान व अन्य चीजो की खरीदारी कर रहे है। महिलाये अपने साथ-साथ बच्चों के लिए भी आकर्षक कपड़े, जूते, चप्पल समेत घरेलू इस्तेमाल की अन्य चीजों की खरीदारी कर रही है। फुटवियर की दुकानो पर भी ईद की तैयारी का असर देखने को मिल रहा है। दुकानदारों द्वारा ईद के पर्व को देखते हुए युवाओं के लिये खासतौर पर नई डिजाइनों के फुटवियर मंगाये गये हैं। ग्राहको की लुभाने के लिये उन्हें शोकेस में सजाया गया है। चूड़ी गली व उसके आस पास स्थित सौंदर्य प्रसाधनों की दुकानों में महिलाओ एव युवतिओं को चूड़ी एव अन्य सौंदर्य प्रसाधनों की खरीदारी चरम पर है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट