AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 23 मई 2019

पत्नी की हत्या कर पति ने जहर खाकर दी जान

फतेहपुर, शमशाद खान । बिन्दकी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जबरापुर में बीती रात दिल को दहला देने वाली उस वक्त घटना घटित हो गयी, जब शराबी पति ने अपनी 45 वर्षीय पत्नी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया और खुद जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद जहाॅ क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। वहीं मृतक दम्पति के परिजनों में कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार जबरापुर गांव निवासी स्व. मन्ना का 50 वर्षीय पुत्र रामस्वरूप रैदास जिसके छह पुत्र व दो पुत्रियाॅ है। बताते है कि रामस्वरूप शराब पीने का आदी था। जिसको लेकर आये दिन पत्नी शिवप्यारी से झगड़ा होता था। वहीं परिवार के सदस्य अपने पिता को काफी समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन वह न माना और उल्टा ही अपने पुत्रों को गाली-गलौच कर मारपीट देता था। बीती रात लगभग साढे ग्यारह बजे वह नशे में धुत होकर घर आया और पत्नी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी। जिस पर पास में पड़े लोहे की राड से पत्नी शिवप्यारी के सिर पर वार करने लगा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पत्नी की हत्या करने के बाद पति का नशा हिरन हो गया और खून से लतपथ पड़ी पत्नी को देख उसके होश उड़ गये। लोक-लज्जा व आत्मग्लानि के चलते उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। उधर कुछ आहट होने पर परिजनों की नींद खुल गयी। जब माॅ-बाप के कमरे में बच्चे पहुॅचे तो जमीन पर खून से लतपथ माॅ का शव पड़ा था। वहीं जमीन पर अचेत अवस्था में पिता पड़ा था जिसके मुॅह से छाग निकल रहा था। परिजन आनन-फानन पिता को लेकर बिन्दकी सीएचसी आये जहाॅ हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया। जिस पर परिजन तत्काल सरकारी एम्बुलेंस द्वारा उपचार के लिए सदर अस्पताल लायें। जहाॅ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। माॅ-बाप की मौत के बाद मृतक दम्पति के परिजनों के बीच कोहराम मच गया। वहीं घटना की खबर लगते ही गांव में सनसनी फैल गयी। सैकड़ों की तादात में लोग रामस्वरूप के घर पर इकट्ठा हो गये। रोते-बिलखते परिजनों को आसपास के लोग ढांढस बंधाते रहे। उधर मच्र्युरी हाउस में मृतक दम्पति का पुत्र विकास कुमार ने बताया कि उसके पिता शराब पीने के आदी थे और कोई भी काम नही करते थे। शराब को लेकर माता-पिता के बीच आये दिन झगड़ा होता था। आखिरकार बीती रात नशे में धुत होकर उसके पिता घर आये और माॅ से किसी बात को लेकर झगड़ा करने लगे। जिस पर पिता ने माॅ के सिर पर लोहे की राड मारकर मौत के घाट उतार दिया और बाद में खुद जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दम्पति के छह पुत्र विकास कुमार, पिंटू, दिनेश, प्रदीप, शुभम, सत्यम व दो पुत्री मीना देवी व प्रियंका है। पुलिस ने दोनो शवों को अपने कब्जे में लेते हुए विच्छेदन गृह भेज दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट