AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 23 मई 2019

अन्य जनपदों में भी संगठन खड़ा करेगी समिति - शैलेन्द्र

फतेहपुर, शमशाद खान । गंगा को स्वच्छ व निर्मल बनाने के उद्देश्य से गंगा बचाओ सेवा समिति गंगा तटों के किनारे बसे अन्य जनपदों में भी अपना संगठन खड़ा करेगी। जिससे समिति के पदाधिकारी मां गंगे की सेवा कर सकें। यह निर्णय गंगा बचाओ सेवा समिति की बैठक में लिया गया।
गंगा बचाओ सेवा समिति की एक बैठक कैम्प कार्यालय पीलू तले चैराहे पर सम्पन्न हुयी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र शरन सिम्पल ने कहा कि मां गंगे की स्वच्छता हेतु कार्यकर्ताओं की महती आवश्यकता होती है। जिससे कार्यकर्ता एकजुट होकर मां गंगे की अविरलता के लिए कुछ कार्य कर सकें। इसलिए समिति का विस्तार जनपद के अलावा भी उन स्थानों पर गठन किया जाये। जिन जनपदों में गंगा गुजरती हो। संचालन करते हुए समिति के प्रदेश महासचिव विनोद कुमार गुप्त ने बतायी कि गंगा बचाओ सेवा समिति द्वारा गंगा किनारे स्थित जनपदों की लिस्ट बनाकर उन स्थानों पर कार्यकारिणी गठित की जायेगी। जिससे उन क्षेत्रों में कार्यकर्ता गंगा आरती के माध्यम से जनमानस को गंगा की अविरलता का संदेश देंगे। श्री गुप्त ने कहा कि गंगा हम सभी के लिए आदर्श है। हम सभी को उनके अस्तित्व को बचाना होगा। मां गंगे का धार्मिक व सामाजिक दृष्टि से अपना महत्व है। श्री गुप्त ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश पदाधिकारियों के साथ प्रदेश का भ्रमण कर सभी जनपदों में समिति का गठन किया जायेगा। बैठक में मोदी जी को पुनः जनादेश मिलने पर हर्ष व्यक्त किया गया। बैठक में राधेश्याम हयारण, सुरेन्द्र पाठक, आशीष अग्रहरि, महेश त्रिपाठी, वेद प्रकाश गुप्ता, राजेश मोदनवाल, मूलचन्द्र तिवारी, राकेश सविता, आकाश मोदनवाल आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट