AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 12 मई 2019

ट्रेन पर दूधियों का कब्जा, यात्री परेशान

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - कानपुर आने वाली तथा यहां से जाने वाली ट्रेनों पर सुबह-शाम कानपुर व आसपास के क्षेत्रो से आने वाले दूधियों का कब्जा रहता है। यह दूधिया अपने बर्तनो के साथ जबरन बिना टिकट लिये हुए चढ जाते है और अपनी साइकिल भी ट्रेन की खिलकियों से बांध देते है। ऐसा कई वर्षो से हो रहा है लेकिन रेलवे प्रशासन द्वारा आज तक इस पर कोई कार्यवाही नही की गयी।
            कानपुर नगर आकर सैकडो दूधिये अपना दूध बेचते है। यह दूधिये कानपुर के आसपास क्षेत्रों से लेकर कन्नौज आदि स्थानो से भी सैकडो की संख्या में आते है। आलम यह की सैकडो की संख्या में आने वाले दूधिये कानपुर आने वाली ट्रेनों पर कब्जा कर लेते है। अपने दूध के बर्तन तथा साइकिल ट्रेन की खिडकियो से बांध लेते है और सीट पर बैठ जाते है। इन दूधियो के पास टिकट तक नही होता वहीं यह यात्रियों को सीट से उठा देते है या आने वाले यात्रियों को बैठने की जगह नही देते। विरोध करने पर मारपीट करते है। यह क्रम वर्षो से चला आ रहा है। सैकडो की संख्या में होने के कारण दबंग दूधियों से टीटी भी बोलने की हिम्मत नही कर पाता है। बगैर टिकट यात्रा से रेलवे विभाग को प्रतिदिन लाखों का नुकसान हो रहा है। रेलवे विभाग कई बार इनपर कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति करता नजर आता है। वषो। से दूधियों के इस रवैये से सफर करने वाला यात्री परेशान रहता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट