AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 15 मई 2019

शहर की मूलभूत समस्याओं को लेकर व्यापारियों ने ईओ को सौंपा ज्ञापन

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर में व्याप्त मूलभूत समस्याओं को लेकर बुधवार को उद्योग व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने नगर पालिका परिषद की अधिशाषी अधिकारी को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने सभी जनसमस्याओं के शीघ्र निस्तारण किये जाने की मांग की। व्यापारियों ने कहा कि यदि मांगे पूरी न हुयी तो स्थानीय निवासियों के साथ धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। 
उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा की अगुवई में व्यापारी नगर पालिका पहुंचे। जहां ईओ को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर बताया कि शहर के अनेक मुख्य मार्गों में कूड़ाघर का आवंटन व संचालन है। कलक्टरगंज, पथरकटा चैराहा, पीलू तले सहित अनेक मुख्य मार्ग व व्यवसायिक स्थल होने की वजह से जहां एक तरफ स्थानीय निवासी व्यापारी, ग्राहक, राहगीर इन गन्दगी के ढेर से अनेक बीमारी ग्रहण करते रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ स्वच्छ भारत स्वच्छ फतेहपुर का नारा मुंह चिढ़ाता है। इस समस्या का तत्काल निदान कराया जाये। शहर के अनेक व्यवसायिक स्थलों के निकट प्रसाधन सुविधा आवंटित न होने की वजह से व्यापारी, दुकानदार, ग्राहक, राहगीर, महिलाओं, छात्र-छात्राओं को अनेक प्रकार की असहाय पीड़ा का सामना करना पड़ता है। प्रसाधन सुविधा का आवंटन अतिशीघ्र कराये जाने की आवश्यकता है। शहर के अनेक वार्डों, मुहल्लों, गलियों, कालोनियों, बाजारों में कूड़ाघर डिब्बों का आवंटन नहीं किया गया है। जिसकी वजह से निवासी कूड़े को सड़क पर फेंकने के लिए विवश है। इस वजह से स्वच्छ भारत स्वच्छ फतेहपुर के मिशन का उद्देश्य सार्थक नहीं हो पा रहा है। शीघ्र ही कूड़ा घर पात्र आवंटित किये जायें। शहर के सभी नाले व नालियां गन्दगी से भरे पड़े हैं। मानसून निकट होने की वजह से शहर जलमग्न होने की समस्या से जूझ सकता है। इसलिए नाले एवं नालियों की सफाई अतिशीघ्र करायी जाये। कहा कि भीषण ग्रीष्मकाल में जलापूर्ति हेतु आवंटित पानी की टंकियों, हैण्डपम्प, कुएं जैसे स्त्रोतों से जनमानस बेहद वंचित बना हुआ है। जलापूर्ति के सभी संसाधनों के आवंटन व आवंटित टंकियों की सफाई करवायी जाये। व्यापारियों ने कहा कि यदि इन मूलभूत सुविधाओं पर पालिका ने ध्यान नहीं दिया तो स्थानीय लोगों के साथ मिलकर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की होगी। इस मौके पर श्रवण कुमार दीक्षित, मनोज साहू, कृष्ण कुमार तिवारी, रामजी श्रीवास्तव, प्राशू, डा0 विनय अरोड़ा, कमलेश राजपूत, उदय, प्रेमदत्त उमराव, सौरभ श्रीवास्तव, रामजी, सरदार गुरूीमत सिंह, आरिफ आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट