AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 7 मई 2019

मण्डी समिति में प्रत्याशियों के एजेण्टों के समक्ष ईवीएम मशीनें सील

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा चुनाव में पांचवे चरण के तहत सोमवार को मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराये जाने के बाद कार्मिकों द्वारा सभी ईवीएम मशीनों व वीवी पैट को मतगणना स्थल मण्डी समिति में जमा करवा दिया गया था। मंगलवार की सुबह सभी दस प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं के समक्ष जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी संजीव सिंह, सामान्य पे्रक्षक विजय कुमार नायक ने ईवीएम मशीनों को सील करवा दिया। उन्होने मतगणना स्थल का जायजा लेकर सीआरपीएफ के जवानों का कड़ा पहरा लगाया है। जिससे परिन्दा भी पर न मार सके। आगामी 23 मई को इसी स्थान पर मतगणना का कार्य सम्पन्न कराया जायेगा। 
बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में जिले से दस प्रत्याशी मैदान में थे। जिनमें भारतीय जनता पार्टी से साध्वी निरंजन ज्योति, कांग्रेस से राकेश सचान, सपा-बसपा गठबंधन से सुखदेव प्रसाद वर्मा, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से महेश चन्द्र साहू समेत दलीय व निर्दलीय दस प्रत्याशी शामिल हैं। सोमवार को जिले के सभी बूथों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया सम्पन्न करायी गयी थी। देर शाम तक चले मतदान के बाद सभी ईवीएम मशीनों व वीवी पैट को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना स्थल मण्डी समिति में कार्मिकों द्वारा जमा करा दिया गया था। मंगलवार की सुबह सभी प्रत्याशियों के अभिकर्ता व जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी संजीव सिंह मण्डी समिति पहुंचे और अभिकर्ताओं के सामने ही सभी ईवीएम मशीनों को विधानसभावार कक्षों में सील करवा दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मण्डी समिति का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा के लिहाज से सीआरपीएफ जवानों को तैनात कर दिया है। जिससे इस स्थान पर परिन्दा भी पर नहीं मार सकता है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों से भी इस स्थान की निगरानी की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना की तैयारी शुरू कर दी गयी है। विधानसभावार टेबिलें लगायी जायेगी और आगामी 23 मई को मतगणना का कार्य सम्पन्न कराया जायेगा। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता, उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार झा, तहसीलदार विदुशी सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट