AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 22 मई 2019

नुक्कड नाटक के माध्यम से किया जागरूक

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल नारामऊ में एक सप्ताह से समर कैंप चल रहा है, जिसमें बच्चे आनन्द तो उठा ही रहे है साथ ही साथ विभिन्न प्रकार के खेलो और एक्टिविटीज का भी मजा ले रहे है। इसी कडी में बुधवार को बच्चो द्वारा ही सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए एक नुक्कड नाटक का आयोजन किया गया।
       समर कैंप के दौरान बच्चों में सफाई के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित नुक्कड नाटक के माध्यम से दर्शाया गया कि किस प्रकार हमें साफ-सुथरा तो रहना ही चाहिये साथ ही हम अपने आस पास भी सफाई रखे और अन्य लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक करें ताकि हमारा पर्यावरण सुरक्षित रह सके। नुक्कड नाटक के माध्यम से बच्चों ने साफ सफाई के टिप्स दिये तथा बताया कि हमें ही आगे आकर अपने वातावरण की रक्षा के लिए कार्य करना होगा और इसके लिए जरूरी है कि हम अपने चारोओर के वातावरण को शुद्ध एवं साफ रखें। इस दौरान समर कैंप की शिक्षिकाये तथा अभिभावकगण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट