AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 16 मई 2019

फिटनेस को लेकर मुहिम चला रहे राकेश गुप्ता

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - नेशनल लेवल के प्लेयर रह चुके राकेश गुप्ता उर्फ बाॅक्सर भाई बाॅक्सिंग और ताइक्वांडों की दुनिया में देश को अपना लोहा तो मनवा ही चुके है। राकेश गुप्ता 80 के दशक में तीन बार बाॅक्सिंग के लिए यूपी ओलम्पिक में गोल्ड भी जीत चुके है और 6 बार ताइक्वांडो के लिए नेशनल टीम में भी चयनित हो चुके है। आप मूल रूप से फर्रूखाबाद के रहने वाले है। राकेश की खेल के ्रपति दीवानगी इस कदर है कि प्रतिदिन वह अपनी प्रेक्टिस करते है।
            राकेश ने बताया कि कई बार आर्थिक स्थिति उनके आडे आयी जिसके चलते वह बाहर खेलने नही जा सके। बताया कि उन्होने कपडों में स्त्री कर भी दिन काटे लेकिन कभी हौसला नही टूटने दिया, लहांकि अ बवह स्त्री नही करते। उनका मानना है कि हर कार्य जो मूवमेंट का होता है वह शरीर को स्वस्थ रख सकता है। राकेश नोजवानो के लिए भी प्रेरणास्रोत है और फिटनेस जागरण के जरिये लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर रहे है। राकेश कई राज्यों में जागरूक कार्यक्रम भी करते रहते है। फिटनेस बाल जिसे बचपन में गेंद तडी कहा जाता था उसी खेल को वह आज भी आगे बढाने का काम कर रहे है और खिलाडियों को प्रशिक्षित कर रहे है। वह फिटनेस जागरण के जरिये हनुमानचालीसा, कवि और कविताओं की तर्ज पर फिटनेस पचासा व सवैया गाकर लोगों का मनोरंजन भी करते है। उनका सपना है कि देश को स्वाच्छ भारत, स्वस्थ भारत मिशन के तहत रोगमुक्त बना सके और वह तभी संभव है जो खेलेगा तभी फिट रहेगा तभी वह हिट होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट