AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 15 मई 2019

बाढ़ प्रभावित ग्रामों व परिवारों की सूची उपलब्ध करायें - संजीव सिंह

फतेहपुर, शमशाद खान । जिला बाढ़ समिति की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर, बिन्दकी, खागा को निर्देशित किया है कि बाढ़ प्रभावित ग्रामों एवं परिवारों की सूची तैयार कर अधिशाषी अभियन्ता निचली गंगा नहर को उपलब्ध कराये। जिससे बाढ़ से सम्बन्धित पुस्तिका में समावेश किया जा सकें एवं परिहवन अधिकारी से कहा कि बाढ के दौरान वाहनों की समस्या न हो उसके लिये अभी से वाहनों को प्रतिबंधित कर लिया जाय। 
जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लूडी को निर्देश दिये कि बाढ़ के समय जहां भी सडको पर कटान हो उसे तत्काल बनवाया जाय। मुख्य चिकित्साधिकारी बाढ के समय बाढ प्रभावित ग्रामों हेतु चिकित्सको की टीम बना ले और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ तीनों तहसीलों में पडने वाले सीएचसी, पीएचसी के नाम तथा डाक्टारो के मोबाइल व प्राइवेट मेडिकल स्टोरो के मोबाइल नम्बर बाढ़ पुस्तिका में सम्मिलित कराया जाय। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी बाढ़ पीड़ित व्यक्तियों के पश्ुाओं को चारा, टीकाकरण, दवा की प्रचुर मात्रा में रखेे। बाढ़ से निपटने के लिये बाढ़ चैकिया बनायी जाय। बाढ़ चैकियो द्वारा बाढ़ से प्रभावित होने वाली जनता को प्रचार-प्रसार करके जागरूक किया जाय और बाढ़ का खतरा उत्पन्न होने पर जिले के कन्ट्रोल रूम पर सूचना देना होगा। उन्होने कहा कि जिन-जिन ग्राम सभा में नाव है उनकी सूचना तहसीलदार अपने पास रखे। जिला स्तर/तहसील स्तर पर गठित समिति के अधिकारियो ंको निर्देश दिये कि बाढ़ से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं अभी से तैयारी कर लें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता, उपजिलाधिकारी सदर, बिन्दकी, खागा, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत, सिंचाई सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट