AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 11 मई 2019

आग से नष्ट हुई दो बीधा सफल, लकडी के टाल में लगी आग

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - गर्मी में लगातार खेतो में खडी फसलों में आग लगने का सिलसिला जारी है। बीते दस दिनों में आग की चपेट में कई खेत आ चुके है और किसानो की खडी सफल उसमें जलकर नष्ट हो चुकी है। इसी क्रम में कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक खेत में आग लग जाने के कारण दो बीधा फसल जलकर नष्ट हो गयी।
        जानकारी के अनुसार कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में अन्तर्गत असालतगंज गांव में संदिग्ध परिस्थितयों में एक किसान के खेत में आग लग गयी। बताया जाता है कि खेतों में गेंहू की कटी हुई फसल रखी हुई थी। आग लगने से फसल में से उठते हुए धुएं को लेकर आग लगने की जानकारी लोगों को हुई। जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचते आग ने पूरे खेत की फसल को अपने कब्जे में ले लिया था। आनन-फानन में ग्रामीणों ने तत्काल मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल टीम ने किसी प्रकार आग पर तो काबू पा लिया लेकिन आग से दो बीघा की कटी फसल पूरी तरह जलकर खाख हो गयी। वहीं आग किस कारण लगी यह स्पष्ट नही हो सकता है। वहीं आग लगने की दूसरी घटना थाना चकेरी क्षेत्र के गदियाना इलाके में हुई। जहां एक लकडी की टाल में भीषण आग लग जाने के कारण लाखों रू0 का माल जलकर राख हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहले आग ट्रांसफार्मर में लगी थी, जिसके बाद आग ने लकडी की टाॅल को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया। लकडी के टाल के मालिक कल्लू ने बताया कि आग लगने के कारण उसका लाखों रू0 का नुकसान हो गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाडियों ने आग पर काबू पाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट