AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 4 मई 2019

जली फसल का मुआवजा दिलाये जाने की मांग

फतेहपुर, शमशाद खान । सदर कोतवाली क्षेत्र के तुराबअली का पुरवा में आगजनी के कारण बर्बाद हुयी फसल व वृक्षों का मुआवजा दिलाये जाने की मांग को लेकर शनिवार को पीड़ित किसान ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि अग्निकाण्ड के कारण लगभग उसे दो लाख रूपये का नुकसान हुआ है। जिससे उसकी आर्थिक स्थिति बिगड़ गयी है। उसने आग लगाने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई करके अग्निकाण्ड का मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है। 
जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में तुराबअली का पुरवा निवासी पीरबक्स पुत्र छोटेलाल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर बताया कि दो मई की सुबह लगभग नौ बजे उसके खेतों के खाता संख्या 263 खसरा संख्या 571 स्थित कस्बा आस-पास के अराजकतत्वों ने आग लगा दिया। जिससे उसके खेतों में खड़े हरे पेड़ नीबू, करौंदा, अमरूद, जामुन, आम के कुल 30 हरे वृक्ष जलकर नष्ट हो गये। सभी वृक्ष 15 वर्ष पुराने हैं। वृक्षों के साथ गेहूं की फसल का भी काफी नुकसान पहुंचा है। फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर नियंत्रण किसी तरह पाया गया। इस अग्निकाण्ड के कारण उसे लगभग दो लाख रूपये का नुकसान हुआ है। उसने जिलाधिकारी को बताया कि वह गरीब व्यक्ति है। उसे आगजनी से मिलने वाली क्षतिपूर्ति दिलाया जाना आवश्यक है। उसने जिलाधिकारी से मांग किया कि आग लगाने वाले अराजकतत्वों की खोज करके उनके खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जाये। साथ ही फसल व वृक्षों के जलने से होने वाले नुकसान की क्षतिपूर्ति दिलायी जाये। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट