AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 12 मई 2019

शहर में चल रहे नाला निर्माण का डीएम ने किया निरीक्षण

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जल निकासी की समस्या से लोगों को निजात दिलाये जाने के उद्देश्य से निर्मित कराये जा रहे नालों का रविवार को जिलाधिकारी संजीव सिंह ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खामियां पाये जाने पर उन्होने सम्बन्धित ठेकेदारों को कड़ी फटकार लगायी। जिलाधिकारी ने कहा कि नालों का निर्माण गुणवत्तापूर्ण तरीके से बरसात से पहले करा लिया जाये। इस कार्य में हीलाहवाली करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 
बताते चलें कि शहर में जल निकासी की समस्या कोढ़ में खाज की तरह है। इस समस्या से लोगों को निजात दिलाये जाने के लिए तत्कालीन जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह के कार्यकाल के दौरान विभिन्न स्थानों में नाला निर्माण का कार्य तेजी के साथ शुरू कराया गया था। लेकिन यह कार्य बेहद मंद गति से चल रहा है। शहर के आईटीआई रोड, बिन्दकी बस स्टाप-पत्थरकटा रोड, जीटी रोड सहित कई स्थानों पर नाले का निर्माण हो रहा है। रविवार को जिलाधिकारी संजीव सिंह ने नाला निर्माण की प्रगति जानने के उद्देश्य से औचक निरीक्षण किया। उन्होने नालों में इस्तेमाल किये जा रहे मटेरियल के बाबत जानकारी भी हासिल की। इसके साथ-साथ कितने दिनों में नालों का निर्माण पूरा हो जायेगा इसके बाबत भी ठेकेदारों से बात की। उन्होने ठेकेदारों को निर्देशित किया कि नालों के निर्माण में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। गुणवत्तापूर्ण तरीके से नालों का निर्माण कराया जाये। उन्होने कहा कि बरसात का समय नजदीक आ गया है इसलिए काम में तेजी लाते हुए नालों का निर्माण जल्द पूरा कर लिया जाये। जिससे बारिश के दौरान शहर में जल निकासी की समस्या से लोगों को जूझना न पड़े। इस मौके पर सम्बन्धित विभागाध्यक्ष मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट