AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 24 मई 2019

सरकारी ट्यूबवेल से खेतों की सिंचाई कर रहा प्रधान

फतेहपुर, शमशाद खान । बिन्दकी तहसील क्षेत्र के खजुहा ब्लाक के अन्तर्गत आने वाले ग्राम बरवट में स्थित सरकारी ट्यूबवेल से प्रधान द्वारा खेतों की सिंचाई की जा रही है। इतना ही नहीं ग्रामीणों को वह पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं कराता। जब ग्रामीण इसकी शिकायत करते हैं तो अपशब्दों का प्रयोग करता है। गोझ गांव निवासी एक व्यक्ति ने मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र सौंपकर प्रधान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
मुख्य विकास अधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में गोझ पो0 तपनी गांव निवासी विपिन कुमार द्विवेदी ने बताया कि उसकी अचल सम्पत्ति ग्राम बरवट में स्थित है। जहां पर वह मकान बनाकर खेतों की देखरेख करता है। ग्राम सभा रामपुर थवई में पानी की टंकी बनी हुयी है। जिसमें सप्लाई करने हेतु ग्राम बरवट, थवई व रामपुर की जनता के लिए बनवायी गयी थी। जिस पर ग्राम सभा थवई के प्रधान कल्लू खटिक लगे सरकारी ट्यूबवेल से अपने खेतों की सिंचाई कर लेता है लोगों को पीने का पानी मुहैया नहीं कराता है। ग्राम की जनता यदि कहती है तो प्रधान द्वारा अपशब्दों का प्रयोग करके ग्राम की जनता को भगा दिया जाता है। इतना ही नहीं प्रधान का कहना है कि जहां चाहो शिकायत करो वह किसी से नहीं डरते। वह पानी नहीं देंगे। उसने बताया कि खण्ड विकास अधिकारी से कई बार शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुयी। ऐसी स्थिति में प्रकरण की जांच किसी सक्षम अधिकारी से कराकर ग्राम की प्यासी जनता को पीने का पानी मुहैया कराया जाये। उसने सीडीओ से मांग किया कि दोषी प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की जाये। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट