AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 17 मई 2019

शाॅट शर्किट से लगी अधिवक्ता के मकान में आग

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता,  ग्वालटोली थानाक्षेत्र के अंर्तगत सिविल लाइन क्षेत्र के स्टाॅक् एक्सचेंज के सामने नगर के नामचीन अधिवक्ता नंदलाल जायसवाल के घर आग लग गयी। मकान स्थित बेकरी की दुकान में पहले लगी आग ने पूरे मकान को अपने कब्जे में ले लिया। आग के समय अधिवक्ता तथा उनका परिवार सो रहा था। स्थानीय लोगों ने सीढी की मदद से आंग में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची तीन दमकल गाडियों ने बडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक पूरा घर, आॅफिस व दुकान जल कर खाक को गये थे।
            थाना ग्वालटोली क्षेत्र के सिविल लाइन इलाके में नगर के महशहू अधिवक्ता नंदलाल जायसवाल का मकान है। अधिवक्ता अनिल जायसवाल ने बताया कि घर के बाहर किराए पर एक वर्ष पहले दुकान दी गयी थी जिसमें बेकरी की दुकान खोली गयी। बताया बीते तीन दिनों से दुकान बंद चलरही है। शुक्रवार की सुबह अचानक शार्ट सर्किस के आग लग गयी। माना जारहा है कि आग दुकान में लगी। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का भी मानना है कि आग सुबह लगभग आठ बजे लगी। इस दौरान घर के अन्य सदस्य बहू, बेटे आकाश जायसवाल सो रहे थे। आग की चपेट में आकर बेकरी की दुकान, आॅफिस पूरी तरह जलकर खाक हो गये। मौके पर पहुंची तीन दमकल गाडियों ने मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। क्षेत्र के लोगों ने दमकल कर्मियों की मदद से घर में सो रहे अधिवक्ता अनिल जायसवाल के बेटे आकाष जायसवाल व उनकी पत्नी तथा 6 माह के बेटो को किसी प्रकार बाहर निकाला। आग की सूचना पर महापौर प्रमिला पाण्डेय भी मौके पर पहुंच गयी और व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट