AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 17 मई 2019

विवाह सूत्र में न बंध पाने से आहत प्रेमी युगल ने फांसी लगा दी जान

फतेहपुर, शमशाद खान । साथ जीने एवं साथ मरने की खसम खाने वाले प्रेमी युगल ने बीती रात घर के पीछे बने मंदिर के समीप एक बबूल के पेड़ पर एक ही रस्सी से फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सुबह जब घटना की जानकारी दोनों पक्षों को हुयी तो घटनास्थल पर जमावड़ा लग गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा। पुलिस ने प्रेमी-युगल के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और हर पहलुओं पर जांच-पड़ताल करने में जुट गयी। उधर इस घटना पर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार भी गर्म रहा। 
जानकारी के अनुसार शहर क्षेत्र के तुराबअली का पुरवा (शीतलानगर) मुहल्ला निवासी ननका की 22 वर्षीय पुत्री कोमल का पड़ोस में ही रहने वाले मुन्ना के 25 वर्षीय पुत्र नीरज से काफी समय से प्रेम-प्रसंग चला आ रहा था। लेकिन इनकी भनक परिवारीजनों के साथ-साथ मुहल्लेवासियों को नहीं थी। जिससे धीरे-धीरे इनका प्रेम बढ़ता चला गया और दोनों ने साथ जीने और साथ मरने की कसमें खा डाली। कुछ दिनों पूर्व दोनों के प्रेम-प्रसंग की जानकारी परिवारवालों को हो गयी। जिस पर काफी बवाल भी हुआ। लेकिन दोनों का प्रेम बढ़ता चला गया। जब प्रेमी युगल को यह एहसास हुआ कि वह विवाह सूत्र में नहीं बंध पायेंगे तो साथ मरने की कसम को निभाते हुए बीती रात लगभग दो बजे प्रेमी युगल घर से निकल गये और घर के पीछे बने मंदिर के पास पहुंचे और वहां लगे बबूल के पेड़ पर प्लास्टिक की रस्सी के दो फंदे बनाकर एक साथ झूल गये। जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। शुक्रवार की सुबह जब मुहल्ले के लोग जंगल के लिए निकले तो दोनों के शव फांसी पर लटकता देख सन्न रह गये और तत्काल दोनों के परिजनों को इसकी जानकारी दी। लड़का एवं लड़की पक्ष के लोग घटनास्थल पहुंचे और शवों को देखकर विलाप करने लगे। तभी इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी। पुलिस उपाधीक्षक नगर कपिल देव मिश्र, कोतवाली प्रभारी सतेन्द्र सिंह, चैकी इंचार्ज आबूनगर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के पश्चात दोनों शवों को फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर पुलिस घटना के सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। प्रेमी युगल द्वारा एक साथ फांसी लगा लेने से मुहल्ले में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार भी गर्म रहा। वहीं दोनों परिवारों में मातम छाया हुआ है। 

1 टिप्पणी:

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट